News Nation Logo
Banner

BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली पर बनेगी फिल्‍म! डायरेक्‍टर होंगे करण जौहर

सौरव गांगुली पर एक फिल्‍म बनने जा रही है, अब तक की जानकारी के अनुसार इस फिल्‍म का निर्देशन बॉलीवुड के बड़े निर्देशकों में से एक करण जौहर (Karan Johar) करने जा रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 Feb 2020, 11:42:31 AM
करण जौहर, सौरव गांगुली

करण जौहर, सौरव गांगुली (Photo Credit: फाइल फोटो)

New Delhi:

एमएस धोनी (MS Dhoni) और कपिल देव (Kapil Dev) के बाद अब इस तरह की खबरें आ रही है कि एक और पू्र्व क्रिकेटर पर फिल्‍म बनने जा रही है. वह क्रिकेटर कोई और नहीं, बल्‍कि टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्‍तान और अब बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) हैं. जी हां, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सौरव गांगुली पर एक फिल्‍म बनने जा रही है, अब तक की जानकारी के अनुसार इस फिल्‍म का निर्देशन बॉलीवुड के बड़े निर्देशकों में से एक करण जौहर (Karan Johar) करने जा रहे हैं. हालांकि फिल्‍म का नाम क्‍या होगा और इसमें सौरव गांगुली की भूमिका कौन निभाएगा यह अभी तय नहीं है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से लगातार बीसीसीआई (BCCI President Sourav Ganguly) आफिस में जाकर सौरव गांगुली से मिल चुके हैं, पता चला है कि सौरव गांगुली ने फिल्‍म को लेकर हरी झंडी दे दी और कुछ ही दिन में फिल्‍म के बारे में ताजा अपडेट्स भी आ जाएंगे.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी को नहीं जानते अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप, तो किसे जानते हैं, पढ़ें यह खबर

मुंबई मिरर की रिपोर्ट की मानें तो पिछले कुछ दिनों से करण जौहर को बीसीसीआई आफिस में देखा जा रहा है. इससे इस बात की सुगबुगाहट आ रही है कि करण जौहर पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली पर फिल्‍म बनाने जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि अब से कुछ ही दिन बाद यानी करीब एक महीने बाद ही आईपीएल का 13वां सीजन शुरू होना है, ऐसे में करण जौहर आखिरी बीसीसीआई दफ्तर करने भी क्‍या जाएंगे. लेकिन सौरव गांगुली की भूमिका फिल्‍म में कौन निभाएगा, इसको लेकर अभी तस्‍वीर साफ नहीं है. हालांकि इससे पहले कुछ दिन पहले सौरव गांगुली से एक इंटरव्‍यू में पूछा गया था कि अगर उनके जीवन पर फिल्‍म बने तो कौन सा एक्‍टर इस भूमिका को निभाए. इस पर सौरव गांगुली ने ऋतिक रोशन का नाम लिया था. ऋतिक रोशन इससे पहले कभी खुशी कभी गम और अग्‍निपथ में करन जौहर के निर्देशन में काम भी कर चुके हैं. इन दोनों के आपसी रिश्‍ते भी काफी अच्‍छे बताए जाते हैं, ऐसे में पूरी संभावना है कि सौरव गांगुली की भूमिका में ऋतिक रोशन दिखाई दें. हालांकि इस पर अंतिम मोहर लगना अभी बाकी है.

यह भी पढ़ें ः VIRAL VIDEO : छक्‍का होने के बाद भी सिर के बल गिरकर पकड़ा गया कैच, आप भी देखकर रह जाएंगे हैरान

आपको बता दें कि इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी पर भी फिल्‍म बनी थी, जो साल 2016 में सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली फिल्‍म थी, इसे निर्देशक नीरज पांडे ने बनाया था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस फिल्‍म का कुल बजट करीब 104 करोड़ रुपये था और इस फिल्‍म ने उस साल 216 करोड़ से भी अधिक की कमाई की थी. वहीं गौरतलब बात यह भी है कि साल 1983 में कपिल देव के नेतृत्‍व में भारतीय टीम ने पहली बार विश्‍व कप क्रिकेट अपने नाम किया था. इस पूरी कहानी पर निर्देशक कबीर खान की फिल्‍म का निर्माण लगभग पूरा हो गया है. इसमें कपिल देव की भूमिका रणवीर सिंह निभा रहे हैं, वहीं बाकी टीम की भूमिका भी कई कलाकार निभाते हुए नजर आएंगे. यह फिल्‍म इसी साल 10 अप्रैल को रिलीज होगी. वहीं बैडमिंटन प्‍लेयर साइना नेहवाल पर भी एक फिल्‍म बन रही है, जिसमें साइना का रोल परिणीति चोपड़ा निभाते हुए नजर आएंगी. महिला क्रिकेटर मिताली राज पर भी मिट्टू नाम की फिल्‍म बन ही रही है, जिसमें मिताली राज की भूमिका तापसी पन्‍नू निभा रही हैं. इससे पहले मैरीकॉम भी बन चुकी है, जिसमें मैरीकॉम की भूमिका प्रियंका चोपड़ा निभा चुकी हैं, वहीं मिल्‍खा सिंह पर भाग मिल्‍खा भाग बन चुकी हैं, जिसमें मिल्‍खा सिंह का किरदार फरहान अख्‍तर ने निभाया था.

यह भी पढ़ें ः इस खिलाड़ी ने ठोक दिया तीसरा दोहरा शतक, टेस्‍ट में टीम जीत की ओर

ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम को टीम इंडिया नाम देने वाले और टीम इंडिया को लड़ने का जज्‍बा देने वाले सौरव गांगुली पर अगर फिल्‍म बने तो इसमें कोई आश्‍चर्य नहीं होना चाहिए. सौरव गांगुली लंबे संघर्ष के बाद टीम इंडिया में आए थे, इसके बाद जब अजहरुद्दीन की कप्‍तानी वाली टीम के कुछ सदस्‍यों पर मैच फिक्‍सिंग के आरोप लगे थे, तब सौरव गांगुली ही इससे टीम इंडिया को बाहर निकालकर लाने में कामयाब हुए थे. हालांकि ग्रेग चैपल जब टीम इंडिया के कोच थे, तब उन्‍हें टीम से बाहर कर दिया गया था. इसके अलावा उन्‍होंने आईपीएल भी खेला और आईपीएल में कोच और मेंटर की भूमिका भी वे निभा चुके हैं. आज भी क्रिकेट में उनके योगदान को याद किया जाता है और क्रिकेट फैंस उन्‍हें पसंद करते हैं.

First Published : 25 Feb 2020, 11:42:31 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×