News Nation Logo

दर्शकों के बिना ही होगा टोक्यो ओलंपिक (लीड-1)

दर्शकों के बिना ही होगा टोक्यो ओलंपिक (लीड-1)

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 09 Jul 2021, 12:20:02 AM
The exhibition

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

टोक्यो: टोक्यो में होने वाले आगामी ओलंपिक खेलों का आयोजन दर्शकों के बिना होगा। जापान सरकार द्वारा 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होने वाले खेलों के अंत तक टोक्यो और उसके आसपास आपातकाल की घोषणा के बाद गुरुवार को खेलों के आयोजन में शामिल सभी हितधारक इस निष्कर्ष पर पहुंचे।

जापान सरकार द्वारा स्टेडियमों में दर्शकों के प्रवेश पर रोक लगाने के साथ, अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी), अंतर्राष्ट्रीय पैरालंपिक समिति (आईपीसी), टोक्यो 2020 आयोजन समिति, टोक्यो मेट्रोपॉलिटन सरकार (टीएमजी) ने इस निर्णय का समर्थन किया।

जून में, जापान सरकार ने स्टेडियम में सीमित संख्या में स्थानीय दर्शकों को अनुमति देने की संभावना की घोषणा की थी। विदेशी दर्शकों को अनुमति नहीं देने का फैसला कुछ महीने पहले लिया गया था।

गुरुवार को जापान के ओलंपिक मंत्री तामायो मारुकावा ने अधिकारियों और आयोजकों के साथ चर्चा के बाद यह घोषणा की।

कोरोना वायरस से निपटने के लिए पूरे खेलों के दौरान टोक्यो में आपातकाल की स्थिति बनी रहेगी। जापान में मामलों में नया उछाल आ रहा है और रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार को देश में 2180 नए मामले सामने आए। उनमें से कुछ 920 टोक्यो में थे।

जापानी प्रधान मंत्री योशीहिदे सुगा ने टोक्यो में संवाददाताओं से कहा कि आपातकाल की स्थिति 12 जुलाई से चलेगी और 22 अगस्त तक लागू रहेगी, इस प्रकार पैरालंपिक खेलों की शुरूआत प्रभावित होगी, जो 24 अगस्त से शुरू होगी और 5 सितंबर तक चलेगी।

जापान सरकार द्वारा की गई बड़ी घोषणा ने पांच हितधारकों को असमंजस में डाल दिया और वे इस कदम का समर्थन करते हुए एक संयुक्त बयान लेकर आए।

गुरुवार को यह निर्णय लिया गया कि ओलंपिक खेलों के बाद पैरालंपिक खेलों में दर्शकों को अनुमति देने का निर्णय लिया जाएगा।

--आईएनएस

जेएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Jul 2021, 12:20:02 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.