logo-image

मीराबाई चानू को संवारने में विजयवाड़ा रेलवे कर्मचारी का भी योगदान

मीराबाई चानू को संवारने में विजयवाड़ा रेलवे कर्मचारी का भी योगदान

Updated on: 31 Jul 2021, 09:25 AM

विजयवाड़ा:

रेलवे कर्मचारी के.वी. दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) जोन विजयवाड़ा डिवीजन के कोटेश्वर राव ने टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक विजेता भारत की भारोत्तोलक मीराबाई चानू को तैयार करने में मालिशिया, आहार विशेषज्ञ और व्यक्तिगत रसोइया के रूप में अपना योगदान दिया है।

रेलवे जोन के एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा, 2018 में, पटियाला में भारतीय राष्ट्रीय भारोत्तोलन शिविर के दौरान, वह (राव) चानू से मिले।

उस समय भारतीय भारोत्तोलन टीम के मुख्य कोच विजय शर्मा का फोन आने पर उन्होंने अपनी सेवाओं का विस्तार किया।

उन्होंने कहा, राव ने मीराबाई को कई अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं की तैयारी के दौरान स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज और मसाज थैरेपी में मदद की।

उनकी वफादारी, अनुशासन और भरोसेमंदता से प्रभावित होकर, शर्मा ने 2019 में व्यक्तिगत रूप से चानू को अपने निजी रसोइए के रूप में सहायता करने के लिए जोर दिया, जिसमें दैनिक स्ट्रेचिंग गतिविधि और मालिश के साथ-साथ उनके आहार योजना की निगरानी भी शामिल थी।

अधिकारी ने कहा, उन्होंने अपने 49 किलोग्राम वर्ग के लिए प्रतिदिन बड़ी सावधानी और जागरूकता के साथ व्यंजन तैयार किए, जिसमें अधिक प्रोटीन की आवश्यकता होती है।

राव भारोत्तोलन चैंपियन के साथ मेलबर्न, समोआ, थाईलैंड और अन्य स्थानों में कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भी शामिल हुए।

हालांकि, कोरोनावायरस महामारी एक नमी के रूप में उभरी, जिसने विदेशों में कुलीन एथलीटों के साथ सहायक कर्मचारियों की संख्या को सीमित कर दिया।

रेलवे जोन के अधिकारी के मुताबिक राव ने चानू के साथ एक करीबी भाई जैसा रिश्ता विकसित कर लिया।

उन्होंने कहा कि भारोत्तोलक हमेशा विनम्र, आज्ञाकारी और अपने लक्ष्यों पर केंद्रित रहता है। राव जल्द ही पटियाला में राष्ट्रीय शिविर में चानू के शामिल होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.