News Nation Logo

T-20 वर्ल्ड कप में चयनित इस खिलाड़ी को बाहर करने की मांग तेज, फैंस का गुस्सा चरम पर

MI के बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव का बल्ला IPL के दूसरे चरण में खामोश हो गया है. वहीं DC पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर जैसे टैलेंटेड खिलाड़ियों की अनदेखी की गई है. आगामी T-20 वर्ल्ड कप के लिए अय्यर को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 29 Sep 2021, 06:07:22 PM
team india

team india (Photo Credit: news nation)

highlights

  • सूर्य कुमार को बाहर करने की मांग उठी
  • अय्यर हो सकते हैं टीम में शामिल
  • BCCI के पास बदलाव का मौका 

 

 

 

नई दिल्ली:

क्रिकेट फैंस इस वक्त आईपीएल (IPL) के रंग में रंगे हैं. आईपीएल फाइनल के बाद 17 अक्टूबर से T-20 वर्ल्ड कप शुरु हो जायेगा. भारतीय टीम का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ है. जिसकी तैयारी अभी से होने लगी है. वर्ल्ड कप के लिए BCCI ने भारतीय टीम का चयन कर दिया है. आईपीएल के इस सीजन में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है. खास बात यह है कि उनका चयन आगामी वर्ल्ड कप में भी हुआ है. मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी की रीढ़ माने जाने वाले सूर्य कुमार यादव का बल्ला आईपीएल के दूसरे चरण में खामोश हो गया है. वहीं दूसरे चरण में दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर जैसे टैलेंटेड खिलाड़ियों की अनदेखी की गई है. आगामी T-20 वर्ल्ड कप के लिए श्रेयस अय्यर को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है.  

चयनकर्ताओं ने सूर्य कुमार यादव पर ज्यादा भरोसा जताया है, लेकिन आईपीएल में उनका जो प्रदर्शन है वह सभी के मन में सवाल खड़ा कर रहा है. मुंबई इंडियंस का पिछला मुकाबला पंजाब किंग्स से खेला गया था. इस मैच सूर्य कुमार यादव बिना खाता खोले शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौट गये थे. यादव के इस प्रदर्शन पर फैंस भी काफी निराश हैं. लगातार खराब प्रदर्शन के काऱण सूर्य कुमार यादव को लगातार ट्रोल किया जा रहा है. BCCI के पास अभी यादव को लेकर विचार करने का मौका है. ICC के जारी नियम के मुताबिक टीम मैनेजमेंट 10 अक्टूबर तक अपने स्क्वॉड में बदलाव कर सकती है. इसी नियम के तहत सूर्यकुमार यादव को टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर करने की मांग तेज हो गई है. 

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप भी यूएई की सरजमीं पर खेला जायेगा. ऐसे में यादव का लगातार खराब प्रदर्शन सवाल खड़ा कर रहा है. वहीं दूसरी ओर चयनकर्ताओं ने जिस खिलाड़ी को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर चयन किया है, उसका बल्ला इसी सरजमीं पर चल रहा है. इस सीजन में सूर्य कुमार यादव के बल्ले से 11 मैचों में सिर्फ 189 रन निकले हैं. जबकि श्रेयस अय्यर के बल्ले से 3 मैचों में 91 रन निकले हैं. सीजन के पहले चरण में अय्यर चोटिल हो गय़े थे. जिसके बाद उनको टीम से भी बाहर जाना पड़ा था. अब दूसरे चरण में वो रन बना रहे हैं. अय्यर के प्रदर्शन को देखते हुए टी20 वर्ल्ड कप 2021 की घोषित 15 सदस्यीय टीम के मिडिल ऑर्डर में बड़ा बदलाव करने की मांग उठ रही है. 

First Published : 29 Sep 2021, 06:07:22 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो