logo-image

सचिन और धोनी के बाद अब मिलिए विराट कोहली के क्रेजी फैन निकाष से, पेशे से हैं बस कंडक्टर

सुधीर और राम बाबू की ही तरह निकाष बेतरह भारतीय क्रिकेट टीम और कोहली के दीवाने हैं। निकाष ईडन में कोहली की जर्सी पहने लगातार तिरंगा फहराते नजर आए।

Updated on: 23 Jan 2017, 01:37 PM

नई दिल्ली:

सचिन तेंदुलकर के फैन सुधीर गौतम और महेंद्र सिंह धोनी के धुर प्रशंसक रामबाबू के बाद अब विराट कोहली को भी एक ऐसा ही फैन मिल गया है

आप महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर के धुर प्रशंसक सुधीर गौतम को जानते ही होंगे, जो भारत के हर मैच में स्टेडियम में शरीर को तीरंगे के रंग में रंगे शंख बजाते और सीने पर सचिन तेंदुलकर का नाम लिखे आसानी से नजर आ जाते हैं। इसी तरह देश के सबसे सफल कप्तानों में शुमार महेंद्र सिंह धौनी के धुर प्रशंसक राम बाबू से भी देश के सभी क्रिकेट प्रेमी परिचित ही हैं।

लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम इस समय जिस धुरंधर व्यक्ति के नेतृत्व में नए युग में प्रवेश कर चुका है, उस विराट कोहली के भी एक धुर प्रशंसक सामने आए हैं।

पेशे से बस कंडक्टर 33 वर्षीय निकाष कन्हार ओडिशा के कंधमाल जिले के रहने वाले हैं। वह अब तक चार बार कोहली से मिल चुके हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ ईडन गरडस स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे तीसरे एकदिवसीय मैच में भी निकाष स्टेडियम कोहली और भारतीय टीम की हौसलाअफजाई के लिए पहुंचे हुए हैं। रविवार को निकाष ईडन में कोहली की जर्सी पहने लगातार तिरंगा फहराते नजर आए।

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश के क्रिकेटर अराफात पहुंचे जेल, सोशल मीडिया पर डाली थी गर्लफ्रेंड के साथ निजी तस्वीर

निकाष ने तीसरे एकदिवसीय मैच की पूर्व संध्या पर आईएएनएस को बताया, 'मैं विशाखापट्टनम, कटक, रांची, कोलकाता और पंजाब में हुए मैच देखने स्टेडियम पहुंचा था।'

सुधीर और राम बाबू की ही तरह निकाष बेतरह भारतीय क्रिकेट टीम और कोहली के दीवाने हैं।

निकाष ने कहा, 'मेरे पास देश भर में घूमने इतना रुपया नहीं है, लेकिन मैं भारत का हर मैच देखना चाहता हूं। मैंने अपने पंसदीदा विराट कोहली के लिए घरेलू जिम्मेदारियों तक से मुंह मोड़ लिया है। उनका व्यवहार मेरे प्रति बहुत अच्छा रहा है और जब भी वह मुझसे मिले, उन्होंने मेरा हाल-चाल पूछा।'

सुधीर ने जहां भारत का मैच देखने के लिए अपनी शादी की तारीख टाल दी थी, वहीं निकाष ने भारत के मैच देखने के लिए अपनी मां के गहने तक बेच दिए।

तेंदुलकर का युग बीत चुका है और धौनी का करियर उतार पर है, ऐसे में आने वाले दिनों में भारतीय क्रिकेट के स्टार प्रशंसक के रूप में निकाष स्टेडियम में तिरंगा लहराते दिखाई देते रहेंगे।