logo-image

भारतीय टीम को छकाने वाले बल्‍लेबाज ने बताई टीम की रणनीति, जानें क्‍या है

बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने कहा है कि दूसरे टेस्ट मैच में उनकी टीम दक्षिण अफ्रीका को सकारात्मक रह कर भारत पर दबाव बनाना होगा. भारत ने टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 275 रनों पर ढेर कर दिया.

Updated on: 13 Oct 2019, 10:07 AM

पुणे:

बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने कहा है कि दूसरे टेस्ट मैच में उनकी टीम दक्षिण अफ्रीका को सकारात्मक रह कर भारत पर दबाव बनाना होगा. भारत ने टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 275 रनों पर ढेर कर दिया. दक्षिण अफ्रीका को यहां तक पहुंचाने में महाराज की 72 रनों की संघर्षपूर्ण पारी का अहम योगदान रहा. महाराज ने अपनी पारी में 132 गेंदों का सामना किया और 12 चौके मारे. महाराज ने वार्नोन फिलेंडर के साथ 109 रनों की साझेदारी की. फिलेंडर ने नाबाद 42 रन बनाए.

यह भी पढ़ें ः IND vs SA, 2nd Test day 4 LIVE : दक्षिण अफ्रीका का दूसरा विकेट गिरा, स्‍कोर 21/2

मैच के बाद महाराज ने कहा, "मेरे कंधे में काफी दर्द है। मैंने कल डाइव मारी थी, काफी परेशानी हुई। लेकिन उम्मीद है कि सीरीज में मैं आगे अच्छा रहूंगा।"
उन्होंने कहा, मैंने और फिलेंडर ने चायकाल तक टिके रहने का पहला लक्ष्य बनाया था. निचले क्रम में खेलते हुए मैं थोड़ा विवेकहीन हो जाता हूं, लेकिन फिलेंडर ने मुझे संयम में रखा और मैं कुछ रन कर पाया. उन्होंने कहा, मैं ज्यादा से ज्यादा समय मध्य में बिताना चाहता था. मैं नहीं जानता कि भारत क्या करने वाला है, लेकिन हमें सकारात्मक रहने की जरूरत है, हमें पीछे न रहते हुए कुछ साझेदारियां बनानी होंगी और वापस से दबाव भारत पर लाना होगा.

यह भी पढ़ें ः पुणे टेस्‍ट में मैदान में घुसा क्रिकेट फैंन, रोहित शर्मा के कदमों में लेटा, जानें पूरा मामला

महाराज ने साथ ही कहा कि पिच अच्छी स्थिति में नहीं है इसलिए इस पर रन बनाना मुश्किल हो रहा है. उन्होंने कहा, विकेट टूट चुकी है, इस पर रन बनाना मुश्किल होता जा रहा है और मोहम्मद शमी को रिवर्स स्विंग भी मिल रही है, लेकिन मुझे लगा कि हमने अच्छा खासा संभाल लिया.