logo-image

इंग्लैंड एडिलेड में नहीं जीतता है तो उसकी हालत 2006/07 जैसी हो सकती है : पोटिंग

इंग्लैंड एडिलेड में नहीं जीतता है तो उसकी हालत 2006/07 जैसी हो सकती है : पोटिंग

Updated on: 11 Dec 2021, 07:30 PM

ब्रिस्बेन:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने शनिवार को कहा है कि अगर इंग्लैंड 16 दिसंबर से एडिलेड ओवल में शुरू होने वाला दूसरा एशेज टेस्ट नहीं जीतता है, तो उनकी 2006/07 जैसी हालत हो सकती है। उस समय ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप किया था।

उन्होंने कहा कि गाबा में परिस्थितियां उनके लिए सबसे उपयुक्त थीं। इंग्लैंड ने 2021/22 एशेज की शुरुआत शनिवार को पहला टेस्ट नौ विकेट से हारकर की है।

पोटिंग ने एक ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट वेबसाइट को बताया, ऑस्ट्रेलिया के लिए हालात बेहतर होते जा रहे हैं। वे परिस्थितियां के अनुकुल खेल रहे हैं। गाबा की पिच गति और उछाल भरी थी। लेकिन अब पूरी सीरीज में ऐसी उछाल और गति वाली पिच नहीं मिलेगी। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने एडिलेड की पिच पर पिछली पर बार अच्छी गेंदबाजी की थी।

उन्होंने कहा, अगर इंग्लैंड एडिलेड टेस्ट नहीं जीतते हैं तो उनकी हालत 2006/07 सीरीज जैसी हो सकती है।

पोंटिंग ने पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के बाहर होने पर नाराजगी जताते हुए कहा, मैं नहीं समझ नहीं पा रहा हूूं कि उन्हें (ब्रॉड और एंडरसन) क्यों बाहर किया गया, अगर वे उन्हें एडिलेड के लिए तैयार नहीं करते है तो मैं अभी भी बात पर कायम रहूंगा। वहीं, एडिलेड में दोनों में किसी एक का खेलना जरूरी होगा।

अगर जोश हेजलवुड चोट के कारण एडिलेड टेस्ट से बाहर हो जाते हैं, तो माइकल नेसर या रिचर्डसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। रिचर्डसन स्पष्ट रूप से स्टार्क की जगह इस टेस्ट को खेलने के बहुत करीब थे। वह शानदार फॉर्म में हैं। मैं नेसर से आगे रिचर्डसन को मौका देना चाहूंगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.