logo-image

शेन वॉटसन ने कप्तान रूट के लिए जताया खेद

शेन वॉटसन ने कप्तान रूट के लिए जताया खेद

Updated on: 01 Jan 2022, 10:10 PM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के लिए खेद जताया है। उन्होंने आगे कहा कि लोगों को उनकी आलोचना करना बंद कर देना चाहिए, क्योंकि 2021 में टेस्ट क्रिकेट में 1708 रनों के साथ शीर्ष रन बनाने वाले खिलाड़ी होने के बावजूद रूट को एशेज हारने पर भारी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

द टाइम्स के लिए वाटसन ने लिखा, मुझे रूट के लिए बेहद खेद है, क्योंकि चीजें योजना के अनुसार नहीं हुई हैं। एडिलेड की हरी पिच पर जब गेंद घूम रही थी तो गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। साथ ही बल्लेबाज भी तीनों मैचों में फेल रहे, लेकिन लोगों को इंग्लैंड की टीम को सर्वश्रेष्ठ न करने पर आलोचना नहीं करनी चाहिए, क्योंकि कप्तान रूट ने अच्छा करने की कोशिश की है।

वॉटसन ने कहा कि रूट ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट शतक नहीं बनाया। अगर कप्तान रन नहीं बना रहे हैं, तो यह नेतृत्व समूह के लिए और अधिक चुनौतियां प्रदान करता है। हालांकि, रूट ने अच्छा खेल दिखाया है, लेकिन वह अभी तक बड़े स्कोर नहीं बना पाए हैं। वहीं, बल्ले के साथ उनका वास्तव में असाधारण वर्ष रहा है।

एक बल्लेबाज के रूप में रूट के विकास का हवाला देते हुए वॉटसन ने इंग्लैंड के अन्य बल्लेबाजों से ऑस्ट्रेलिया में खेलते समय अपने स्कोरिंग क्षेत्रों और रक्षात्मक तरीकों को तय करने का आग्रह किया है।

उन्होंने कहा, जो रूट 2013-14 में ऑस्ट्रेलिया के अपने पहले दौरे पर गति और बाउंस वाली गेंद पर आउट हो जाते थे। उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ तरीका खोजने के लिए एक दौरा करना पड़ा, लेकिन अब वह बेहतर खेल दिखा रहे हैं। वह अपने खेल पर बहुत अच्छी तरह नियंत्रण रखते है, जो की अच्छी बात है।

वॉटसन ने कहा, इस दौरे पर इंग्लैंड के युवा बल्लेबाजों को यह तय करने की आवश्यकता है कि आपके स्कोरिंग विकल्प क्या हैं, आपके रक्षात्मक विकल्प क्या हैं? अच्छी तरह से छोड़ना एक बड़ी बात है। ऑस्ट्रेलियाई इसे अच्छा कर रहे हैं, विशेष रूप से मार्नस लाबुस्चागने। लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाज बाहर जाती गेंदों को मारने का प्रयास कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.