logo-image

इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया : एशेज सीरीज का दूसरा डे-नाइट टेस्ट गुरूवार से

इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया : एशेज सीरीज का दूसरा डे-नाइट टेस्ट गुरूवार से

Updated on: 15 Dec 2021, 12:20 PM

एडिलेड:

इंग्लैंड ने भले ही गुलाबी गेंद के टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को मात न दी हो, लेकिन अब जो रूट की अगुवाई वाली इंग्लैंड टीम को पहला टेस्ट नौ विकेट से हारने की निराशा को दूर करते हुए उनको दूसरी टेस्ट में नई शुरुआत करनी होगी। टेस्ट एडिलेड ओवल में गुरुवार 16 दिसंबर से शुरू होगा।

ऑस्ट्रेलिया द्वारा डे-नाइट टेस्ट में अब तक खेले गए सभी आठ मैचों में जीत का रिकॉर्ड सही है, जबकि इंग्लैंड ने अब तक खेले गए चार डे-नाइटस मैच में से एक में जीत हासिल की है और तीन में हार का सामना किया है। इंग्लैंड ने 2010 से 11 के बाद से ऑस्ट्रेलिया में एक भी टेस्ट नहीं जीता है।

फिर भी इंग्लैंड टीम जीत की उम्मीद के साथ मैदान में उतरेगी क्योंकि जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने 1100 से अधिक टेस्ट विकेट लिए हैं, वह अपने शानदार फार्म में हैं। वहीं, बल्लेबाजी की बीत करे तो जो रूट और डेविड मलान दोनों गाबा टेस्ट में अच्छी लय में थे, उन्होंने पारी में अर्धशतक लगाए थे। जबकि हसीब हमीद और ओली पोप ने भी अच्छी पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया टीम के गेंदबाजी क्रम में जरूर एक झटका लगा है जिसमें हैजलवुड चोट के कारण बाहर हो गए हैं। उनकी जगह झे रिचर्डसन को लाया गया है। हालांकि, वे भी एक बेहतरीन गेंदबाज हैं।

इंग्लैंड पहले टेस्ट में पहली पारी की खराब शुरुआत से वह नौ विकेट से मैच हार गया था। हालांकि, दूसरी पारी में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने टीम को संभाला था लेकिन वह भी ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए और सभी बल्लेबाज जल्दी-जल्दी आउट हो गए।

अगर ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में 425 रन बनाए थे। पारी में वार्नर ने 94 रन और हेड ने 152 रन की शानदार बल्लेबाजी की थी। दूसरी पारी में 20 रन के लक्ष्य के साथ उतरी टीम ने आसानी से मैच जीत लिया था।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने पुष्टि की है कि चोटिल हेजलवुड की जगह झे रिचर्डसन टीम में आएंगे, जिन्हें चोट के कारण बाहर रखा गया है। रिचर्डसन ने पिछले मैचों में 13.43 की औसत से 23 विकेट लिए हैं। वहीं, वार्नर भी टीम में खेलेंगे।

ऑस्ट्रेलिया इलेवन: डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क , झे रिचर्डसन, नाथन लियोन।

संभावित इंग्लैंड इलेवन: हसीब हमीद, रोरी बर्न्‍स, डेविड मलान, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर, क्रिस वोक्स/ओली रॉबिन्सन, मार्क वुड, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.