logo-image

बर्न्‍स और हसीब की बल्लेबाजी से नाखुश हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन

बर्न्‍स और हसीब की बल्लेबाजी से नाखुश हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन

Updated on: 18 Dec 2021, 12:50 PM

एडिलेड:

एडिलेड में खेले जा रहे एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया द्वारा पहली पारी में बनाए 473 रनों के जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। दूसरे दिन इंग्लैंड के दोनों सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्‍स (4) और हसीब हमीद (6) आउट होकर जल्दी पवेलियन लौट गए। बर्न्‍स को जहां तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने चलता किया, वहीं हमीद को माइकल नेसेर ने आउट किया।

दोनों बल्लेबाजों के जल्द आउट होने पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि दोनों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को देखकर कुछ भी नहीं सीखा जिससे वे भी क्रीज पर टिक कर अपना प्रदर्शन दिखा सके।

डेली मेल में शनिवार को लिखे अपने कॉलम में हुसैन ने कहा, क्रिकेट के खेल में ओपनिंग करना कठीन होता है, लेकिन जिस तरह मार्नस लाबुस्चागने, डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ क्रीज पर डटे रहे और एक-एक रन स्कोर बोर्ड में जोड़ा, वो काबिले तारीफ था।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से तीन खिलाड़ियों ने 90 से ज्यादा का स्कोर बनाया, लेकिन शतक केवल लाबुस्चागने ही पूरा कर सके। उन्होंने 305 गेंदों को खेलते हुए आठ चौके लगाए और 103 रन बनाकर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रोबिन्सन का शिकार बने। 41 के स्कोर पर लाबुस्चागने के रूप में ऑस्ट्रेलिया का तीसरा विकेट गिरा।

उनके अलावा वॉर्नर और कप्तान स्मिथ शतक से कुछ रन दूर रहे। वॉर्नर ने 167 गेंदों पर 95 रन बनाए, जबकि स्मिथ ने 201 गेंदों पर 93 रनों की पारी खेली। टीम के कप्तान एलेक्स कैरी ने भी 51 रनों की शानदार पारी खेली।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.