logo-image

एशेज तीसरा टेस्ट : गेंदबाज बोलैंड ने इंग्लैंड टीम को किया चित, ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 3-0 से बनाई बढ़त

एशेज तीसरा टेस्ट : गेंदबाज बोलैंड ने इंग्लैंड टीम को किया चित, ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 3-0 से बनाई बढ़त

Updated on: 28 Dec 2021, 12:35 PM

मेलबर्न:

टेस्ट में डेब्यू करने वाले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड ने छह विकेट हासिल कर इंग्लैंड की टीम को 27वें ओवर में ही समेट दिया। टेस्ट की दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम ने 27.4 ओवर में दस विकेट खोकर मात्र 68 रन बनाए। एशेज की पांच दिवसीय सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से बढ़त बनाकर तीसरे टेस्ट में 14 रन से जीत हासिल की है।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ मेलबर्न मैदान में हो रहा तीसरा टेस्ट आस्ट्रलियाई खिलाड़ियों ने तीन दिन में ही समाप्त कर दिया। पहली पारी में इंग्लैंड ने दस विकेट खोकर 185 रन बनाए थे। वहीं, इसके बाद बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दस विकेट खोकर 267 रन बनाए और इंग्लैंड की टीम को 82 रन की लीड दी। इस दौरान इंग्लैंड टीम के गेंदबाज जिमी एंडरसन ने चार विकेट हासिल किए, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाज मार्क्स हैरिस (76), स्टीव स्मिथ (16), डेविड वार्नर (38) और कप्तान पैट कमिंस (21) का विकेट शामिल था। ओली रॉबिन्सन ने भी नाथन लियोन (10) और ट्रैविस हेड (27) का विकेट हासिल किया। वहीं, गेंदबाज मार्क वुड ने भी 20 ओवर में 71 रन देकर दो विकेट झटके।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम इस दौरान 27.4 ओवर में ही सिमट गई, जिसमें उन्होंने दस विकेट खोकर 68 रन बनाए। टेस्ट में डेब्यू करने आए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बोलैंड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सात रन देकर छह विकेट लिए। वहीं, गेंदबाज स्टार्क ने भी तीन विकेट झटके। जिससे इंग्लैंड ने पांच दिवसीय सीरीज को गंवा दिया है और ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से सीरीज में बढ़त बना ली है।

चौथा टेस्ट इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच नए साल में पांच से नौ जनवरी के बीच सिडनी में खेला जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.