News Nation Logo
Banner

एशेज तीसरा टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड का स्कोर 31/4, ऑस्ट्रेलिया फिर एक बड़ी जीत की ओर

एशेज तीसरा टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड का स्कोर 31/4, ऑस्ट्रेलिया फिर एक बड़ी जीत की ओर

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 27 Dec 2021, 03:35:01 PM
The Ahe,

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मेलबर्न:   बॉक्सिंग डे टेस्ट के दूसरे दिन कोरोना के खौफ में इंग्लैंड की टीम एक बार फिर से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे फिसड्डी साबित हुई और खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने चार विकेट खोकर 31 रन बनाए। टीम अभी भी 51 रनों से पीछे है। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बार फिर से बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है।

कोविड-19 के मामले आने के बाद दूसरे दिन का खेल आधे घंटे की देरी से शुरू हुआ है, क्योंकि इंग्लैंड के कैंप में चार लोग संक्रमित पाए गए थे।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले सत्र की शुरुआत करते हुए जबरदस्त वापसी की और इंग्लैंड के 185 रनों के जवाब में 87.5 ओवर में 267 रन बनाए, जिससे ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 82 रनों की बढ़त हासिल हुई।

इससे पहले, दूसरे दिन की शुरुआत करने आए ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने संभलकर रन बनाना शुरू किया, लेकिन नाइटवॉचमैन नाथन लियोन 10 रन बनाकर रॉबिनसन की गेंद पर जोस बटलर को कैच थमा बैठे। इसके बाद, मार्कस हैरिस के साथ टेस्ट रैंकिंग में नए नंबर 1 बल्लेबाज मार्नस लाबुस्चागने ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया।

मार्क वुड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए फॉर्म में चल रहे लबुस्चागने (1) रन पर ही पवेलियन वापस भेज दिया। इसके बाद, इंग्लैंड की पारी लड़खड़ा गई और बल्लेबाजों ने एक बार फिर से निराश कर दिया।

मार्कस हैरिस (76), स्टीव स्मिथ (16), डेविड वार्नर (38) और कप्तान पैट कमिंस (21) रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि स्टार्क ने टीम के लिए 24 रनों की अहम पारी खेल नाबाद रहे और इस तरह से मेजबान टीम को 82 रनों की बढ़त मिल गई।

इसके बाद, इंग्लैंड के बल्लेबाज खेल के अंतिम घंटे में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के हमले से नहीं बच सके और स्टार्क ने जाक क्रॉली को 5 रनों पर आउट कर दिया। इसके बाद, अगली ही गेंद पर उन्होंने फॉर्म में चल रहे डेविड मलान को भी अपना शिकार बना लिया।

गेंदबाजी में बदलाव करने के कारण बोलैंड ने सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद (7) और जैक लीच (0) को एक ही ओवर में आउट कर दिया।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक रूट (12) और बेन स्टोक्स (2) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया एशेज में एक बार फिर से बड़ी जीत की ओर बढ़ रहा है।

संक्षिप्त स्कोर :

इंग्लैंड 185 और 12 ओवर में 31/4 (मिशेल स्टार्क 2/11, सॉट बोलैंड 2/1) बनाम ऑस्ट्रेलिया 87.5 ओवर में 267 (मार्कस हैरिस 76, डेविड वार्नर 38, मिशेल स्टार्क 24 नाबाद, जेम्स एंडरसन 4/ 33, ओली रॉबिन्सन 2/64, मार्क वुड 2/71)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 27 Dec 2021, 03:35:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.