logo-image

एशेज दूसरा टेस्ट : चाय तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 390/7, स्मिथ और कैरी ने जड़ा अर्धशतक

एशेज दूसरा टेस्ट : चाय तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 390/7, स्मिथ और कैरी ने जड़ा अर्धशतक

Updated on: 17 Dec 2021, 04:40 PM

एडिलेड:

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ और विकेटकीपर एलेक्स कैरी के अर्धशतक के साथ ही एडिलेड के ओवल में ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को चाय काल तक 140.4 ओवर में 390/7 रन जोड़ लिए। दोनों की शानदार प्रदर्शन के कारण ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 400 रनों के करीब पहुंच गया।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले सत्र से 302/5 आगे शुरू करते हुए बल्लेबाज स्मिथ और कैरी ने खेल को आगे बढ़ाना जारी रखा। दोनों संभलकर टीम के लिए रन बनाए।

स्मिथ और कैरी के बीच 91 रनों की शानदार साझेदारी को जेम्स एंडरसन ने तोड़ा, जब स्मिथ 93 रन बनाकर आउट हो गए। वह एशेज में 12वां शतक बनाने से चूक गए।

इसके बाद एंडरसन की गेंद पर कैरी ने अपना पहला टेस्ट अर्धशतक लगाया, इसके बाद वह भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और पवेलियन लौट गए।

इससे पहले, एडिलेड ओवल में दूसरे एशेज टेस्ट के पहले सत्र (डिनर) तक ऑस्ट्रेलिया 116 ओवर में पांच विकेट खोकर 302 रन बनाए थे। पारी में मार्नस लाबुस्चागने ने अपना छठा टेस्ट शतक लगाया। टीम के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ 32वां अर्धशतक लगाते हुए 55 रन पर एलेक्स कैरी के साथ क्रीज पर बने हुए थे।

पहले दिन डेविड वार्नर 95 रन पर आउट हुए और शतक लगाने से चूक गए। जिसके बाद लाबुस्चागने और स्मिथ ने पारी को संभाला, लेकिन वे भी रॉबिंसन की गेंद में एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ट्रेविस हेड भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए और इंग्लैंड के गेंदबाज रूट ने 18 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कैमिरॉन ग्रीन दो रन बनाकर स्टोक्स के ओवर में आउट हो गए।

संक्षिप्त स्कोर :

ऑस्ट्रेलिया 140.4 ओवर में 390/7 (मार्नस लाबुस्चागने 103, डेविड वार्नर 95, स्टीव स्मिथ 93, जेम्स एंडरसन 2/51)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.