logo-image

एशेज पहला टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 343/7, ट्रैविस हेड ने जड़ा शानदार शतक

एशेज पहला टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 343/7, ट्रैविस हेड ने जड़ा शानदार शतक

Updated on: 09 Dec 2021, 06:00 PM

ब्रिस्बेन:

एशेज के पहले टेस्ट के दूसरे दिन के अंतिम सत्र में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ट्रैविस हेड के नाबाद शतक और सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के 94 रनों ने ऑस्ट्रेलिया को यहां मजबूत बढ़त दिला दी। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 84 ओवरों में 343/7 है । क्रीज पर हेड (112 नाबाद) और मिशेल स्टार्क (नाबाद 10) मौजूद हैं। वहीं, कंगारूओं ने इंग्लैंड पर 196 रनों की बढ़त बना ली है।

चाय काल से आगे 193/3 से शुरू करते हुए इंग्लैंड को वार्नर (94) का विकेट मिल गया, वह अपने शतक से चूक गए। वहीं, रॉबिन्सन के अगली ही गेंद पर कैमरन ग्रीन भी बिना खाता खोले आउट हो गए।

इस बीच, ट्रैविस हेड ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को संभालते हुए टिक कर खेलना शुरू किया। दूसरी तरफ, इंग्लैंड के गेंदबाजों ने एलेक्स कैरी और कप्तान पैट कमिंस को आउट कर दिया, लेकिन हेड लगातार मजबूती से डटे और अपना अर्धशतक पूरा किया। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने जैक लीच पर तीन चौके लगाए और उसके बाद स्टोक्स की गेंद पर एक के बाद एक चौके लगाए।

हेड ने क्रिस वोक्स की गेंद पर मिड-ऑन पर ड्राइव के साथ अपना पहला एशेज शतक बनाया। वह 2006 में एडम गिलक्रिस्ट और 1902 में गिल्बर्ट जेसोप के बाद एशेज के इतिहास में तीसरा सबसे तेज शतक बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।

इससे पहले, वॉर्नर और लाबुस्चगने की शानदार बल्लेबाजी के बाद हेड की पारी ने इंग्लैंड की कमर तोड़ कर रख दी। वहीं, ओली रॉबिन्सन ने मार्कस हैरिस को आउट करके ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया था, जब तीसरी स्लिप में डेविड मालन उनका कैच पकड़ा था।

इसके बाद, इंग्लैंड को कड़ी मेहनत करनी पड़ी, क्योंकि वार्नर और लेबुस्चगने ने खेलते हुए लंबी साझेदारी की। इस दौरान, दोनों ने खेलते हुए तेज से रन जोड़े और दोनों ने अपना अर्धशतक पूरा किया।

लंच के बाद, वार्नर को इंग्लैंड के खिलाड़ियों द्वारा कई जीवनदान दिए गए। इसके साथ ही, वार्नर और लाबुस्चगने ने दूसरे विकेट के लिए 156 रनों की साझेदारी करते हुए मेजबान टीम को बढ़त दिलाई।

लेकिन इस सफल साझेदारी को बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच ने तोड़ी, जब उन्होंने लाबुस्चगने को आउट कर दिया।

संक्षिप्त स्कोर :

ऑस्ट्रेलिया 84 ओवर में 343/2 (ट्रैविस हेड 112 नाबाद, डेविड वार्नर 94, ओली रॉबिन्सन 3/48, जो रूट 1/29) इंग्लैंड के खिलाफ 196 रनों की बढ़त।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.