logo-image

एशेज पहला टेस्ट : बारिश के कारण पहले दिन का खेल बाधित, ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 147 रनों पर किया ऑलआउट

एशेज पहला टेस्ट : बारिश के कारण पहले दिन का खेल बाधित, ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 147 रनों पर किया ऑलआउट

Updated on: 08 Dec 2021, 02:35 PM

ब्रिस्बेन:

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने पांच विकेट लेकर शानदार शुरूआत की और मेजबान टीम ने बुधवार को यहां गाबा में पहले एशेज टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड को सिर्फ 147 रनों पर रोक दिया।

चाय काल तक ऑस्ट्रेलिया के सभी तेज गेंदबाजों ने विकेट लिए, जिससे इग्लैंड की टीम जल्द ही सिमट गई।

लेकिन, इंग्लैंड के आउट होने के तुरंत बाद बारिश ने खेल को पूरी तरह से बाधित कर दिया, जिसके बाद अंपायरों ने पिच का निरीक्षण किया और खराब रोशनी और गीली आउटफील्ड के कारण अंत में दिन का खेल रद्द कर दिया।

इससे पहले, गाबा की पिच पर इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना। गेंदबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरुआत शानदार रही, क्योंकि मिचेल स्टार्क ने एशेज की पहली ही गेंद पर रोरी बर्न्‍स को क्लीन बोल्ड कर दिया।

इसके बाद, जोश हेजलवुड ने इंग्लैंड को और नुकसान पहुंचा, क्योंकि उन्होंने डेविड मालन और जो रूट को जल्द ही पवेलियन भेज दिया। इस समय तक इंग्लैंड का स्कोर 11/3 हो गया। इस बीच, काफी महीनों के बाद मैदान पर उतरे बेन स्टोक्स भी जल्द दी चलते बने और इंग्लैंड का स्कोर 29 रन पर चार विकेट हो गया।

लंच के बाद, कमिंस ने पहले ही ओवर में हसीब हमीद को दूसरी स्लिप पर स्टीव स्मिथ को आउट कर दिया। जोस बटलर ने ओली पोप के साथ कुछ बेहतरीन बाउंड्री मारी, दोनों ने छठे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी की। लेकिन यह ज्यादा समय तक नहीं टिक पाए, क्योंकि बटलर ने मिचेल स्टार्क के ओवर में एलेक्स कैरी को कैच थमा बैठे। तीन ओवर बाद, पोप कैमरून ग्रीन के ओवर में आउट हो गए और ग्रीन का यह पहला टेस्ट विकेट था।

टीम के कप्तान पैेट कमिंस ने आक्रामक गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड के पांच विकेट लिए। स्टार्क ने दो विकेट लिए। जोश ने भी दो विकेट लिए और ग्रीन ने एक विकेट लिया। सभी गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए विरोधी टीम को जल्द वापस भेज दिया।

संक्षिप्त स्कोर :

इंग्लैंड 50.1 ओवर में 147 (जोस बटलर 39, ओली पोप 35, पैट कमिंस 5/38; मिशेल स्टार्क 2/35) बनाम ऑस्ट्रेलिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.