logo-image

कैमरून ग्रीन के ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर बनने में मदद करूंगा : मिचेल मार्श

कैमरून ग्रीन के ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर बनने में मदद करूंगा : मिचेल मार्श

Updated on: 18 Feb 2022, 01:00 PM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी मिच मार्श ने माना है कि कैमरून ग्रीन के आने के बाद से टेस्ट टीम में उनके चयन की संभावना कम हो गई है। वहीं, उन्होंने कहा, मैं ग्रीन के ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर बनने में मदद करूंगा।

मार्श सीमित ओवरों की टीम में ऑस्ट्रेलिया में अच्छे प्रदर्शन के लिए शीर्ष पर रहे हैं और पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में अपना पहला टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम के लिए मुख्य खिलाड़ी थे, जिसके बाद उन्हें टेस्ट टीम के लिए लगातार नजरअंदाज किया गया।

22 वर्षीय ग्रीन ने चौथे और पांचवें एशेज टेस्ट में छह विकेट लेने और दो अर्धशतक बनाने के बाद टीम में जगह पक्की कर ली है। दूसरी ओर, 30 वर्षीय मार्श ने 32 टेस्ट खेले हैं, जिसमें बल्लेबाजी का उनका 25 का औसत और गेंदबाजी से 38 का औसत रहा है।

मार्श ने शुक्रवार को सेन डब्ल्यूए के गिल्ली एंड गॉस के हवाले से कहा, मुझे शायद कैमरून ग्रीन की जरूरत है, ग्रीन एक शानदार युवा खिलाड़ी हैं, जिसे मैं एक महान ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर बनने में मदद करूंगा।

जबकि उनका टेस्ट रिकॉर्ड अप्रभावी है, मार्श ने ऑस्ट्रेलिया के टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर 50 गेंदों में 77 रन बनाए थे, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था। वह उम्मीद कर रहे थे कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अगले महीने पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए उनके टी20 विश्व कप के प्रदर्शन के आधार पर उनका चयन करेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

चयनकर्ताओं के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने हाल ही में मार्श के टेस्ट टीम में तत्काल वापसी के सुझावों को खारिज कर दिया, लेकिन उन्हें टीम से बाहर नहीं रखा गया हैं।

मार्श ने कहा, मेरे जैसे लोगों के लिए यह बहुत बड़ी प्रेरणा है, मैं केवल 30 वर्ष का हूं और ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्होंने अभी-अभी ऑस्ट्रेलियाई के लिए खेलना शुरू किया है और शानदार करियर बनाया है। मुझे निश्चित रूप से उम्मीद है कि मैं टेस्ट स्तर पर एक और मौका मिलता है, मैंने वास्तव में अच्छी तैयारी करने और खेल का आनंद लेने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.