logo-image

इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट में कर सकता है सुधार : ब्रेंडन मैकुलम

इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट में कर सकता है सुधार : ब्रेंडन मैकुलम

Updated on: 27 May 2022, 08:15 PM

लंदन:

इंग्लैंड के नए टेस्ट कोच ब्रेंडन मैकुलम का मानना है कि उनकी टीम में दुनिया भर में रेड-बॉल क्रिकेट में बेहतर करने की क्षमता है।

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान मैकुलम को पिछले 17 मैचों में सिर्फ एक जीत के साथ इस प्रारूप में अपनी स्थिति को सुधारने के लिए इंग्लैंड टेस्ट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।

संयोग से उनका पहला असाइनमेंट न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 जून से लॉर्डस से शुरू होने वाली तीन मैचों की श्रृंखला में होगा।

मैकुलम ने स्काई स्पोर्ट्स न्यूज से कहा, यदि आप मेरे करियर को भी देखें, तो मैं काफी मात्रा में रेड-बॉल क्रिकेट खेलने में सक्षम था और जब तक मैं दुनिया भर में सफेद गेंद के मैच में अच्छा करने में भाग्यशाली रहा हूं लेकिन मुझे लगता है कि मेरे लिए रेड-बॉल क्रिकेट हमेशा खेल का सबसे बड़ा प्रारूप रहा है और इंग्लैंड अपने प्रदर्शन में सुधार कर सकता है।

मैकुलम ने नए टेस्ट कप्तान और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को वास्तव में एक मजबूत कप्तान बताते हुए कहा कि वह एक प्रबंधन और टीम के लिए अधिक असरदार साबित होंगे।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि कप्तान के रूप में स्टोक्स एक मजबूत लीडर मिला है। वह एक शानदार कप्तान साबित होंगे और इसलिए मुझे लगता है कि मेरा काम यह सुनिश्चित करना कि हम बेहतर प्रदर्शन करें। मैं ड्रेसिंग रूप के अंदर के खिलाड़ियों की भी देखभाल करने की कोशिश करूंगा और उन्हें वास्तव में उस गति से बढ़ने दूंगा जो उन्हें पहले नहीं मिली थी, इसलिए यह एक बड़ी चुनौती है।

40 वर्षीय मैकुलम ने स्टोक्स को टेस्ट कप्तानी करने के लिए समर्थन किया।

उन्होंने कहा, मैंने स्टोक्स को वर्षों से क्रिकेट खेलते हुए देखना पसंद किया है। वह खेल के उन खिलाड़ियों में से एक है, जिनके लिए यह जितना कठिन है, उतना ही वे आगे बढ़ते हैं। कुछ लोग उन गुणों के साथ पैदा होते हैं, और मुझे लगता है कि वह निश्चित रूप से उनमें से एक है।

उन्होंने आगे कहा, मैं उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं और समय-समय पर कुछ मजबूत बातचीत होने की संभावना है। मुझे नेतृत्व या कप्तानी में पिछली कुछ भूमिकाओं के बजाय कभी-कभी अंतराल को और अधिक भरना होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.