News Nation Logo
Banner

कभी कार तो कभी खाने की वजह से रुका मैच

क्रिकेट के मैदान पर कई ऐसी घटनाएं हुई हैं, जिस पर लोग हतप्रभ भी हुए और हंसे भी खूब. इन घटनाओं के कारण मैच बीच में भी रोकने पड़े. कई बार सुरक्षा को लेकर भी सवाल उठे. 

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 04 Sep 2021, 07:22:16 PM
cricket

cricket (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :

इस समय भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है. शुक्रवार को मैच के दौरान अजीबोगरीब घटना हुई. जार्वो नामक एक शख्स मैदान पर घुस गया. वह सुरक्षा कर्मियों को मैदान चकमा देकर मैदान में घुसे और इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप को बॉलिंग करने की एक्टिंग करने लगे. सुरक्षाकर्मी उन्हें पकड़कर बाहर ले गए. यह शख्स इससे पहले भी लीड्स और लॉर्डस के टेस्ट में मैदान पर घुस गया था, जिसकी वजह से खेल रोकना पड़ा था. अब इंग्लिश काउंटी यार्कशर काउंटी ने जार्वो को इस वजह से बैन कर दिया है. हालांकि यह पहली घटना नहीं है, जिसकी वजह से खेल को रोकना पड़ा हो. क्रिकेट के इतिहास में ऐसी तमाम घटनाएं हुई हैं, जब अलग-अलग कारणों से मैच रोकना पड़ा. कमाल की बात ये वजहें ऐसी हैं जिन पर विश्वास करना मुश्किल होता है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2017 में दक्षिण अफ्रिका के ब्लूमफोंटेन में बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के दरमियान एक टेस्ट मैच खेला गया था. मैच में घरेलू दर्शकों का उत्साह चरम पर था. मैच के पहले दिन दोनों टीमें लंच के लिए गईं लेकिन अधिकारियों ने मेहमान टीम को खाना पहुंचाने में देरी कर दी. ऐसे में मैच का समय आगे बढ़ाना पड़ा. कई जानकारों का दावा है कि क्रिकेट के इतिहास में यह एकमात्र घटना है जब खाना खाने के  लिए मैच रुका रहा हो. इसके अलावा दिल्ली के पालम वायु सेना मैदान पर अजब ही घटना हुई. मैदान पर लोगों के घुसने की घटना तो आपने सुनी होगी, इस मैदान पर कार घुस आई. यहां दिल्ली और उत्तर प्रदेश की टीम खेल रही थीं. इसमें गौतम गंभीर, ईशांत शर्मा, ऋषभ पंत और सुरेश रैना जैसे खिलाड़ी खेल रहे थे. इस दौरान एक कार पूरी सुरक्षा के ताक पर रखकर मैदान में घुस गई. अधिकारियों ने बाद में कार चालक को पुलिस के हवाले कर दिया. 

वहीं, साल 2019 में नेपियर के मैकलीन पार्क में भारत और न्यूजीलैंड का वनडे मैच चल रहा था. इसमें बैटिंग करते वक्त शिखर धवन ने अंपायर से शिकायत की कि आंखों में सूरज की किरणें पड़ रही हैं. इस कारण वह गेंद नहीं देख पा रहे. अंपायरों ने मैच रोक दिया और सूर्य अस्त होने के बाद मैच शुरू हुआ. आधे घंटे तक मैच रुका रहा. साल 2019 में आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के मैच के दौरान एक शख्स बिना कपड़ों के ही मैदान पर घुस गया. निर्वस्त्र शख्स को देख सभी चौंक गए. बाद में सुरक्षाकर्मी उसे पकड़ने आए तो काफी देर वह उन्हें दौड़ाता रहा. काफी मशक्कत के बाद वह पकड़ में आया और सुरक्षाकर्मी उसे पकड़कर कपड़े पहनाकर बाहर ले गए. 

 

First Published : 04 Sep 2021, 07:22:16 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.