News Nation Logo

सानिया मिर्जा के लिए बहुत बुरी खबर, पति शोएब मलिक...

भारत की स्‍टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) के लिए यह साल अच्‍छी खबर लेकर नहीं आया है. सानिया मिर्जा जहां खुद टेनिस कोर्ट में उतरने की कोशिश में हैं, वहीं उनके पति (Shoaib Malik) के लिए बुरी खबर आ रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 02 Jan 2020, 03:13:35 PM
शोएब मलिक और सानिया मिर्जा

शोएब मलिक और सानिया मिर्जा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

भारत की स्‍टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) के लिए यह साल अच्‍छी खबर लेकर नहीं आया है. सानिया मिर्जा जहां खुद टेनिस कोर्ट में उतरने की कोशिश में हैं, वहीं उनके पति (Shoaib Malik) के लिए बुरी खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि शोएब मलिक का क्रिकेट करियर अब खत्‍म (Shoaib Malik career finish) माना जाए. शोएब मलिक अब पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के लिए क्रिकेट खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. वहीं उनके एक और साथी क्रिकेटर मोहम्‍मद हफीज (Mohammad Hafeez) का भी करियर खत्‍म हो गया माना जाना चाहिए. दरअसल पाकिस्‍तान टीम के हेड कोच और चयनकर्ता मिस्‍बाह उल हक (Misbah ul Haq) ने साफ तौर पर तो नहीं, लेकिन बातों बातों में इस ओर इशारा कर दिया है. 

यह भी पढ़ें ः MS Dhoni शानदार, पिछले दशक में सबसे ज्‍यादा शिकार, बनाया नया कीर्तिमान

इस साल यानी 2020 में ही T20 विश्‍व कप खेला जाएगा. इसके लिए दुनियाभर की टीमें अपनी अपनी तैयारी में जुटी हैं. पाकिस्‍तान भी अब विश्‍व कप की तैयारी में लगा हुआ है, जो इसी साल अक्‍टूबर में खेला जाएगा. इस मामले में पाकिस्‍तान टीम के हेड कोच मिस्‍बाह उल हक ने टीम का खाका खींचा है और कहा है कि वे बिल्‍कुल सही दिशा में जा रहे हैं. मिस्‍बाह ने कहा है कि टीम जितने ज्‍यादा टेस्‍ट खेलेगी, उतना ही उसमें सुधार होगा. उन्‍होंने जोड़ा कि आईसीसी T20 विश्‍व कप को देखते हुए पाकिस्‍तान को इस फार्मेट में भी बेहतर प्रदर्शन की जरूरत है. इंडियन एक्‍सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार मिस्‍बाह उल हक ने यह भी कहा है कि हम टीम में कुछ और चेहरों को लाकर व मौजूदा खिलाड़ियों के परिपक्व होने के बाद लंबा रास्ता तय कर सकते हैं. इस दौरान मिस्‍बाह उल हक ने सीधे तौर पर शोएब मलिक और मोहम्‍मद हफीज का नाम तो नहीं लिया, लेकिन जिस तरह की बातें उन्‍होंने कही हैं, उससे लगता है कि अब शोएब मलिक के लिए टीम में शामिल होने के रास्‍ते बंद हो गए हैं.

यह भी पढ़ें ः मनजोत कालरा, नीतीश राणा, शिवम मावी को मिलना चाहिए था समान परिणाम

यहां गौर करने वाली बात यह भी है कि शोएब मलिक और मोहम्‍मद हफीज ने अपना पिछला मैच विश्‍व कप क्रिकेट 2019 में ही खेला था, तब से ये दोनों खिलाड़ी टीम से बाहर चल रहे हैं, पाकिस्‍तान ने कुछ नए खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया है, जो ठीक प्रदर्शन भी कर रहे हैं. शोएब मलिक तो वन डे से संन्‍यास का भी ऐलान कर चुके हैं, वे इस वक्‍त T20 मैच ही खेलते हैं, लेकिन अब उसमें भी उनकी जगह टीम में बनती हुई नजर नहीं आ रही है. हालांकि इस बीच युगल स्टार सानिया मिर्जा चार साल बाद खेल के मैदान में लौट रही हैं. सानिया ने आखिरी बार 2016 में फेड कप खेला था. वह मां बनने के बाद अक्‍टूबर 2017 से टेनिस से दूर हैं. सानिया छह ग्रैंड स्लैम युगल खिताब जीत चुकी है जिनमें तीन मिश्रित युगल शामिल है. वह दुनिया की नंबर एक युगल खिलाड़ी भी रही हैं.

First Published : 02 Jan 2020, 03:13:35 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.