logo-image

Novak Djokovic को Covid-19 वैक्सीन ना लेना पड़ सकता है भारी, US Open से होंगे बाहर!

वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच का कोरोना का वैक्सीन ना लगवाना एक बार फिर से भारी पड़ सकता है. सर्बिया के नोवाक जोकोविच कोविड-19 वैक्सीन ना लगवाने के चलते यूएस ओपन से भी बाहर हो सकते हैं.

Updated on: 21 Jul 2022, 03:27 PM

नई दिल्ली:

US Open 2022: वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) का कोरोना का वैक्सीन ना लगवाना एक बार फिर से भारी पड़ सकता है. सर्बिया के नोवाक जोकोविच कोविड-19 (Covid-19) वैक्सीन ना लगवाने के चलते यूएस ओपन (US Open) से भी बाहर हो सकते हैं. बता दें कि इस साल की शुरुआत में जोकोविच वैक्सीन ना लेने की वजह से ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australia Open) से बाहर हो गए थे, क्योंकि ऑस्ट्रेलियन में भी बाहरी लोगों को कोविड-19 का वैक्सीन लगाना अनिवार्य है.

दरअसल, यूएस में एंट्री के लिए बाहरी लोगों को कोविड-19 का वैक्सीन लगाना अनिवार्य है. जबकि जोकोविच वैक्सीनेशन की इस अनिवार्यता का विरोध करते हैं. जोकोविच का मानना है कि वैक्सीन लगवाना या नहीं लगवाने का फैसला व्यक्ति का अपना होना चाहिए. वह इसे व्यक्तिगत स्वतंत्रता से तौर पर देखते हैं. जोकोविच ने अब तक कोविड-19 की वैक्सीन नहीं लगवाया है. 

यह भी पढ़ें: Cheteshwar Pujara ने 118 साल पुराने रिकॉर्ड को किया अपने नाम, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बने

इधर, यूएस ओपन ने महिला और पुरुष सिंगल इवेंट के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. इसमें नोवाक जोकोविच का नाम भी शामिल है. लेकिन इसके साथ ही यूएस ओपन ने जो बयान जारी किया है वह जोकोविच के लिए चिंता का विषय है. यूएस ओपन के बयान में कहा गया है, 'यूएस ओपन का वैक्सीनेशन को लेकर कोई मत नहीं है. लेकिन वह बाहरी लोगों के प्रवेश के मामले में यूएस गवर्नमेंट की वैक्सीनेशन पॉलिसी का सम्मान करता है.'

यह भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका में सीएसके ने खरीदी नई टीम! CEO काशी विश्वनाथ ने दी जानकारी