logo-image

तेंदुलकर समेत कई क्रिकेटरों ने हरभजन को दी शुभकामनाएं

तेंदुलकर समेत कई क्रिकेटरों ने हरभजन को दी शुभकामनाएं

Updated on: 24 Dec 2021, 09:25 PM

नई दिल्ली:

महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के साथ कई क्रिकेटरों ने ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह के शुक्रवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने के बाद शुभकामनाएं दी हैं।

मास्टर ब्लास्टर ने स्पिनर के लिए एक संदेश लिखते हुए उन्होंने कहा कि वह मैदान पर उनके साथ बिताए गए पलों को कभी नहीं भूल पाएंगे।

तेंदुलकर ने कहा कि वह उन पलों को नहीं भूल सकेंगे, जो उन्होंने सीनियर राष्ट्रीय टीम के लिए खेलते समय एक साथ बिताए थे।

तेंदुलकर ने लिखा, क्या शानदार करियर है, भज्जी। मैं पहली बार आपसे कई सालों पहले नेट्स पर मिला था, हम अद्भुत यादों का हिस्सा रहे हैं। आप एक महान खिलाड़ी हो। आपने अपने लंबे करियर में भारत के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है, हम सभी को आप पर बहुत गर्व है। आपको अपनी अगली पारी के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में शामिल पूर्व भारतीय क्रिकेटर अनिल कुंबले ने भी हरभजन को उनके जबरदस्त करियर के लिए शुभकामनाएं दीं।

कुंबले ने ट्विटर पर लिखा, भज्जी को शानदार करियर के लिए बधाई। आपके साथ गेंदबाजी करना अद्भुत था। हमने मैदान पर बहुत सारी अच्छी यादें बनाईं। दूसरी पारी के लिए आपको और परिवार को शुभकामनाएं।

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा, एक शानदार करियर के लिए बधाई पाजी। क्रिकेट में आपका योगदान बहुत बड़ा रहा है और आपके साथ खेलना खुशी की बात है। हमने एक साथ मैदान पर और बाहर शानदार पलों का आनंद लिया है। आपकी अगली पारी के लिए शुभकामनाएं।

एनसीए प्रमुख और भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने भी शुभकामनाएं दीं।

लक्ष्मण ने कहा, मेरे महान साथी हरभजन को एक शानदार करियर के लिए हार्दिक बधाई! जिन्होंने कई शानदार मैच भारत को जिताए हैं। भविष्य के लिए शुभकामनाएं भज्जी।

भारत के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना ने ट्विटर पर अपनी भावना साझा करते हुए कहा, भारतीय क्रिकेट में आपका योगदान हमेशा संजोया जाएगा, हरभजन पाजी को भविष्य के लिए शुभकामनाएं।

बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव ने कू पर हरभजन को बधाई देते हुए कहा, खेल के एक दिग्गज और हमारे देश के लिए एक मैच विजेता, हरभजन पाजी आपके मार्गदर्शन और मेरे खेल में मेरी मदद करने के लिए धन्यवाद। आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

आर अश्विन, जो हाल ही में हरभजन के 417 टेस्ट विकेटों को पीछे छोड़ा है। उन्होंने भी महान ऑफ स्पिनर को बधाई देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

41 वर्षीय खिलाड़ी ने 103 टेस्ट, 236 वनडे और 28 टी20 खेले। इन मैचों में उन्होंने 417, 269 और 25 विकेट झटके। कुल विकेटों के मामले में अनिल कुंबले के 953 विकेट के बाद भारत के लिए 707 अंतर्राष्ट्रीय विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। उन्होंने बल्ले से भी टीम के लिए योगदान दिया, जिसमें दो शतक और नौ अर्धशतक के साथ 3,569 रन बनाए।

हरभजन 2001 में ईडन गार्डन्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय बने थे। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से संन्यास की घोषणा की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.