News Nation Logo

IND vs SL T-20 : सीरीज पर कब्जा करने मैदान में उतरेंगी भारत और श्रीलंका की टीमें

भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका में तीन मैचों की टी-20 सीरीज के निर्णायक मुकाबले में आज रात खेलने उतरेगी. सीरीज का पहला मैच जीतकर 1-0 की बढ़त बनाने वाली टीम इंडिया को दूसरे मैच में हार मिली थी.

Ravish Bisht | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 29 Jul 2021, 03:34:39 PM
sports

INDIA SRI LANKA T-20 FINAL MATCH (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • भारत की प्लेइंग 11 में किया गया बड़ा बदलाव
  • सीरीज पर कब्जा करने मैदान में उतरेंगी भारत और श्रीलंका की टीमें
  • पहला भारत तो दूसरा मैच श्रीलंका ने जीता था

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका में तीन मैचों की टी-20 सीरीज के निर्णायक मुकाबले में आज रात खेलने उतरेगी. सीरीज का पहला मैच जीतकर 1-0 की बढ़त बनाने वाली टीम इंडिया को दूसरे मैच में हार मिली थी. मेजबान टीम ने कल रात खेले गए दूसरे मुकाबले में 4 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 132 रन का स्कोर खड़ा किया, जवाब में श्रीलंका ने 19.4 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर अपनी जीत दर्ज कर ली.

यह भी पढ़ें : IND vs SL Final Report : श्रीलंका ने टीम इंडिया को हराया, जानिए पूरे मैच का हाल 

सीरीज पर कब्जा करने मैदान में उतरेंगी भारत और श्रीलंका की टीमें

भारत और श्रीलंका की टीमें आज रात को सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से मैदान पर उतरेंगी. 24 घंटे के भीतर दोनों टीमें एक बार फिर से आमने-सामने होंगी. टीम इंडिया के ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या के कोरोना संक्रमित होने की वजह से दूसरा मैच एक दिन के लिए स्थगित कर दिया गया था. भारत के 8 खिलाड़ी जो क्रुणाल के संपर्क में आए थे, उनको भी आइसोलोट किया गया. जिसकी वजह से भारत को प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव करने पड़े.

दूसरे टी-20 में भारत की तरफ से देवदत्त पाडिक्कल, रितुराज गायकवाड, नितीश राणा और चेतन सकारिया समेत चार खिलाड़ियों ने डेब्यू किया. यह मैच भारत के लिए अच्छा नहीं रहा, क्योंकि टीम एक अच्छा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही और फिर गेंदबाजी में भी निराशा ही हाथ लगी. देवदत्त, रितुराज और नितीश टीम के लिए अपने बल्ले से ज्यादा योगदान नहीं दे पाए और पहले मैच में उनका प्रदर्शन निराश करने वाला ही रहा.

भारतीय टीम को प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने पर होना पड़ा मजबूर

इस मैच में श्रीलंकाई टीम के कप्तान दसुन शनाका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए. कप्तान शिखर धवन ने 40 रन की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन को इस मैच में नया जोड़ीदार मिला. उनके साथ ओपनिंग करने के लिए रितुराज गायकवाड़ आए, जो अपना पहला टी-20 मैच खेल रहे हैं. दोनों ने 6 ओवर के पावरप्ले में बिना विकेट गंवाए 45 रन बटोरे. हालांकि, अगले ही ओवर में रितुराज गायकवाड़ 18 गेंदों में 21 रन बनाकर दसुन शनाका की गेंद पर मिनोद भानुका के हाथों कैच आउट हो गए. अच्छी बल्लेबाजी कर रहे धवन अकिला धनंजय की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में क्लीन बोल्ड हो गए. उन्होंने 42 गेंदों पर 40 रन की पारी खेली.

इस मैच के जरिए डेब्यू करने वाले देवदत्त पाडिक्कल अपना ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पाए और 23 गेंदों पर 29 रन की पारी खेलकर अपना विकेट गंवा बैठे. उन्हें हसरंगा ने क्लीन बोल्ड किया. संजू सैमसन 7 रन बनाकर अकीला धनंजय की गेंद पर बोल्ड हो गए. नितीश राणा ने 9 रन की पारी खेली और चमीरा की गेंद पर आउट हो गए. अब टीम को अपने युवा खिलाड़ियो के दम पर ही हर हाल में आज का मुकाबला जीतना होगा. सीरीज में श्रीलंका 1-1 की बराबरी हासिल कर चुका है और अब वह इस पर कब्जा करने के इरादे से उतरेगा. भारतीय टीम के अनुभवी खिलाड़ियों को अपना पूरा जोर लगाना होगा. इस मैच में हार का मतलब होगा भारतीय टीम टी-20 ट्रॉफी लिए बिना ही भारत वापस लौटेगी.

First Published : 29 Jul 2021, 01:39:44 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.