logo-image

Team India के लिए मुश्किल ही मुश्किल, ये साल हो सकती है दिक्कत

IND vs WI 2023: साल 2023 टीम के लिए अहम माना जा रहा है. एशिया कप से लेकर विश्व कप भारत की नजर में है.

Updated on: 16 Jun 2023, 09:40 AM

नई दिल्ली:

Team India IND vs WI 2023: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में हार के बाद टीम इंडिया इस समय रेस्ट पर है. यानी 1 महीने तक कोई भी सीरीज नहीं खेली जाएगी. 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के दौरे पर टीम इंडिया को 2 टेस्ट 3 वनडे और 5 T20 के मुकाबले खेलने हैं. ये सीरीज टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण मानी जा रही है. क्योंकि इसके बाद एशिया कप है और फिर 50 ओवर का वर्ल्ड कप. ऐसे में ये साल टीम के लिए बिज़ी रहने वाला साल है. साथ में अपने खेल भी टीम को दिखाना होगा. 

यह भी पढ़ें: Team India ने जीता मैच, अफगानिस्तान ने उठाया ट्रॉफी, जब अजिंक्य रहाणे के फैसले ने किया सबको हैरान, Video

फॉर्म नहीं दे रही साथ

लेकिन फॉर्म को देखते हुए ऐसा कहा जा सकता है कि टीम इंडिया के लिए वेस्टइंडीज में जीतना भी मुश्किल लग रहा है. हालांकि जिस तरीके से ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को हराया. कहीं ना कहीं विश्व कप से पहले टीम की आंख खुल गई है. जो भी कमियां हैं उन्हें जल्द से जल्द दूर करना होगा. नहीं तो ये साल टीम के लिए बेहद मुश्किल वाला हो सकता है.

IPL खेलने के बाद इस खिलाड़ी ने Duleep Trophy 2023 खेलने से किया मना, वजह जीत लेगा अपका दिल

मुश्किल इसलिए क्योंकि अगर आप एक ही साल में दो आईसीसी टूर्नामेंट हारते हैं तो फिर बीसीसीआई की तैयारी के ऊपर सवाल उठ सकते हैं. इसलिए रोहित से लेकर कोहली, सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद शमी, सिराज इन सब को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी और अपनी अच्छी फॉर्म में वापस आना होगा. अगर ऐसा हो गया तो बहुत बढ़िया, अगर नहीं हुआ तो फिर रिजल्ट आप जानते ही हैं. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप कुछ दिन पहले ही हुई है. उसके घाव अभी भरे नहीं हैं. इसलिए हम कह रहे हैं कि साल 2023 टीम (Team India) के लिए आसान नहीं रहने वाला है.