logo-image

IND vs ZIM 2022: अगस्त में जिम्बाब्वे का दौरा करेगा भारत, KL Rahul कर सकते हैं कप्तानी

टीम इंडिया अगले महीने जिम्बाब्वे का दौरा करेगी. जहां भारतीय टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज  खेलेगी. भारत और जिम्बाब्वे के बीच सीरीज के तीनों मैच हरारे में खेले जाएंगे. दरअसल, ऐसा माना जा रहा है कि जिम्बाब्वे

Updated on: 21 Jul 2022, 09:07 AM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) अगले महीने जिम्बाब्वे (Zimbabawe) का दौरा करेगी. जहां भारतीय टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज  खेलेगी. भारत और जिम्बाब्वे के बीच सीरीज के तीनों मैच हरारे में खेले जाएंगे. दरअसल, ऐसा माना जा रहा है कि जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में केएल राहुल (KL Rahul) भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए दिखाई दे सकते हैं. भारत और जिम्बाब्वे के बीच यह वनडे सीरीज अगले साल भारत में होने वाले मेंस वर्ल्ड कप सुपर लीग (Men's World Cup Super League) का हिस्सा होगा.

साल 2016 में जिम्बाब्वे दौरे पर गई थी टीम इंडिया

गौरतलब है कि अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड (World Cup 2023) की मेजबानी भारत करेगा. फिलहाल, जिम्बाब्वे मेंस वर्ल्ड कप सुपर लीग में 12वें नंबर पर है. जबकि इस लीग में 13 टीमें हैं. जिम्बाब्वे की टीम अब तक 15 मैच खेल चुकी है, लेकिन 3 मैचों में ही जीत हासिल की है. टीम इंडिया पिछली बार महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में जिम्बाब्वे दौरे पर गई थी. भारतीय टीम ने उस दौरे 3 मैचों की वनडे और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली थी.

भारत और जिम्बाब्वे के बीच वनडे सीरीज के तीनों मैच हरारे के मैदान में खेला जाएगा. सीरीज का पहला मैच 18 अगस्त को खेला जाएगा. जबकि दूसरा मैच 20 और तीसरा मैच 22 अगस्त को खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: एशिया कप की मेजबानी करेगा भारत! श्रीलंका ने खड़े किए हाथ