News Nation Logo
Banner

TEAM INDIA Upcoming Schedule: बांग्लादेश के बाद अब वेस्टइंडीज का नंबर, 6 दिसंबर को शुरू होगी टी20 सीरीज

बांग्लादेश पर शानदार जीत दर्ज करने के बाद अब टीम इंडिया का अगला कार्यक्रम वेस्टइंडीज के खिलाफ तय है. वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम भारत दौरे पर 3 मैचों की टी20 सीरीज और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी.

Sunil Chaurasia | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 25 Nov 2019, 11:14:02 AM
भारत बनाम वेस्टइंडीज

नई दिल्ली:  

कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान में खेले गए ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच में भारत ने बांग्लादेश को पारी और 46 रनों से हराकर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से जीत ली. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपने सफर को लगातार शानदार बना रही है. विराट सेना आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में 360 अंकों के साथ सबसे ऊपर है. जबकि ऑस्ट्रेलिया 116 अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर है.

ये भी पढ़ें- 14 साल के बच्चे की कैंसर से मौत, अंतिम संस्कार के लिए गईं 2100 स्पोर्ट्स कार.. हैरान कर देगा मामला

कोलकाता टेस्ट के साथ ही बांग्लादेश का भारत दौरा भी खत्म हो गया है. टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 3 मैचों की टी20 सीरीज में भी 2-1 से हराया था. बांग्लादेश पर शानदार जीत दर्ज करने के बाद अब टीम इंडिया का अगला कार्यक्रम वेस्टइंडीज के खिलाफ तय है. वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम भारत दौरे पर 3 मैचों की टी20 सीरीज और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी.

ये भी पढ़ें- दूल्हे की इस हरकत से ठनक गया दुल्हन का माथा, सच्चाई से उठा पर्दा तो सन्न रह गए लोग

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 6 दिसंबर को मुंबई में खेला जाएगा. जबकि दूसरा मैच 8 दिसंबर को तिरुवनंतपुरम में और तीसरा मैच 11 दिसंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा. भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जानी वाली इस टी20 सीरीज के सभी मैच शाम 7 बजे शुरू होंगे.

ये भी पढ़ें- Video: परायी बिल्ली के साथ मौज काट रहा था बिलौटा, फिर अचानक हुआ कुछ ऐसा.. मच गई भगदड़

टी20 सीरीज के बाद भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली वनडे सीरीज 15 दिसंबर से शुरू होगी. पहला मैच 15 दिसंबर को चेन्नई में खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच 18 दिसंबर को विशाखापट्टनम में और तीसरा मैच 22 दिसंबर को कटक में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा.

बांग्लादेश पर शानदार जीत दर्ज करने के बाद अब टीम इंडिया का अगला कार्यक्रम वेस्टइंडीज के खिलाफ तय है. वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम भारत दौरे पर 3 मैचों की टी20 सीरीज और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी.

First Published : 25 Nov 2019, 11:14:02 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.