logo-image

IND vs ZIM : वर्ल्ड कप 2024 के बाद जिम्बाब्वे दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, शेड्यूल आया सामने

Team India Tour Of Zimbabwe : टीम इंडिया को जुलाई में जिम्बाब्वे दौरे पर जाना है. जहां, दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी. इसका शेड्यूल सामने आ गया है...

Updated on: 06 Feb 2024, 03:46 PM

नई दिल्ली:

Team India Tour Of Zimbabwe : भारतीय क्रिकेट टीम जुलाई महीने में जिम्बाब्वे दौरे पर जाने वाली है. इसके लिए जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड की तरफ से बयान जारी कर दिया गया है. टीम इंडिया इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद जुलाई महीने में जिम्बाब्वे दौरे पर जाएगी. जहां, दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी. जिम्बाब्वे क्रिकेट के अध्यक्ष तवेंगवा मुकुहलानी ने इस मेजबानी को लेकर खुशी भी जाहिर की है.

भारत की मेजबानी को लेकर खुश हैं मुकुहलानी

जिम्बाब्वे क्रिकेट के अध्यक्ष तवेंगवा मुकुहलानी ने भारत की मेजबानी को लेकर उत्साह जताया. उनका कहना है कि, “हम जुलाई में T20I सीरीज के लिए भारत की मेजबानी करने के लिए बहुत एक्साइटेड हैं, जो इस साल घरेलू सरजमीं पर हमारे लिए बड़ा मौका होगा. भारत के प्रभाव और इस खेल के प्रति डेडिकेशन से क्रिकेट को हमेशा बहुत फायदा हुआ है और मैं एक बार फिर जिम्बाब्वे का दौरे के कमिटमेंट के लिए बीसीसीआई का बहुत-बहुत शुक्रिया करना चाहता हूं. इस दौरे के महत्व और रिजल्ट पर अधिक जोर नहीं दिया जा सकता है, खासकर जब यह ऐसे समय में आ रहा है जब हम खुद को खेल के उच्चतम स्तर पर एक ताकत के रूप में फिर से स्थापित करने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं."

क्या बोले BCCI सचिव जय शाह?

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस दौरे को लेकर खुशी जाहिर की और कहा, “बीसीसीआई ने विश्व में क्रिकेट में योगदान देने के लिए हमेशा कदम आगे बढ़ाए हैं. हम समझते हैं कि यह जिम्बाब्वे के लिए पुनर्निर्माण का दौर है और इस समय जिम्बाब्वे क्रिकेट को हमारे सपोर्ट की जरूरत है. साथी सदस्य बोर्डों के दौरे और सपोर्ट के प्रति हमारी सोच क्रिकेट परिदृश्य में पॉजिटिव चेंज लाने के हमारे सिद्धांत के हिसाब से ही है. बीसीसीआई द्विपक्षीय क्रिकेट को मजबूत और व्यावसायिक रूप से अधिक व्यावहारिक बनाने की पूरी कोशिश करेगा. जिम्बाब्वे क्रिकेट को सपोर्ट करने से ये जाहिर होता है कि हम इंटरनेशनल लेवल पर क्रिकेट में विकास होते देखना चाहते हैं."

यहां देखें पूरा शेड्यूल

भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत 6 जुलाई से होगी और आखिरी मैच 14 जुलाई को खेला जाएगा. ये सभी मुकाबले हरारे में आयोजित होंगे. 

पहला मैच : 6 जुलाई

दूसरा मैच : 7 जुलाई

तीसरा मैच : 10 जुलाई

चौथा मैच : 13 जुलाई

पांचवां मैच : 14 जुलाई