logo-image

मयंक अग्रवाल के नाम दर्ज हुआ ये जबरदस्त रिकॉर्ड, सलामी बल्लेबाज ने की मुल्तान के सुल्तान की बराबरी

विशाखापट्टनम में हुए मैच में अग्रवाल चौथे ऐसे बल्लेबाज बने थे जो अपने पहले टेस्ट शतक को दोहरे शतक में बदलने में कामयाब हुए थे.

Updated on: 10 Oct 2019, 08:43 PM

पुणे:

भारत के सलामी बल्लेबाजी मयंक अग्रवाल ने गुरुवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार दूसरा शतक जड़ा. उन्होंने विशाखापट्टनम में हुए पहले मैच में दोहरा शतक जड़ा था. अग्रवाल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 108 रन बनाए. वह इसी के साथ वीरेंद्र सहवाग (2009-10) के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार दो शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं.

ये भी पढ़ें- लंदन के अस्पताल में हार्दिक पांड्या से मिलीं नीता अंबानी, ऑलराउंडर ने फोटो शेयर कर कही ये बात

इससे पहले, विशाखापट्टनम में हुए मैच में अग्रवाल चौथे ऐसे बल्लेबाज बने थे जो अपने पहले टेस्ट शतक को दोहरे शतक में बदलने में कामयाब हुए. अग्रवाल से पहले इस कारनामे को दिलीप सरदेसाई, विनोद कांबली और करुण नायर ने किया था. 28 वर्षीय अग्रवाल ने पहले मैच में 215 रन बनाए थे और रोहित शर्मा के साथ पहले विकेट के लिए 317 रन जोड़े थे.

ये भी पढ़ें- श्रीलंका से हारने के बाद पाकिस्तान में हाहाकार, सरफराज से कप्तानी छीनने के लिए विधानसभा में प्रस्ताव पेश

भारत ने पुणे में खेले जा रहे 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट के पहले दिन तीन विकेट के नुकसान पर 273 रन बना लिए हैं. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली अपना अर्द्धशतक पूरा कर चुके हैं, वे 63 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.