logo-image

Team India के ये तीन बड़े खिलाड़ी जल्द ले सकते हैं संन्यास, कोहली और रोहित का है नाम!

Team India Test Cricket: आपको उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जो जल्द ही संन्यास का ऐलान कर सकते हैं.

Updated on: 04 Jul 2023, 01:08 PM

नई दिल्ली:

Team India Test Cricket: भारतीय क्रिकेट टीम 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के साथ 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मुकाबले की सीरीज खेलेगी. इसके बाद से एशिया कप 2023 और विश्व कप खेला जाना है. वेस्टइंडीज के लिए सलेक्ट की हुई टीम इंडिया को अगर देखेंगे तो पाएंगे उन 3 खिलाड़ियों को जिनका टेस्ट करियर लगभग खत्म हो चुका है. ये खिलाड़ी अब शायद ही हमें टेस्ट के अंदर नजर आने वाले हैं. इसलिए कहा भी जा रहा है कि ये खिलाड़ी जल्द ही संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. ये खिलाड़ी कभी टीम इंडिया के लिए मैच विनर प्लेयर रहते थे.

ये भी पढ़ें कहां से आता है धोनी के ब्रेकफास्ट के लिए इतना महंगा अंडा, कीमत जान उड़ जाएंगे होश!

1. भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार का नाम इस लिस्ट में टॉप पर है. भुवनेश्वर कुमार लंबे समय से टेस्ट मुकाबले नहीं खेल रहे हैं. साल 2018 में भुवनेश्वर कुमार ने आखिरी बार टीम इंडिया के लिए टेस्ट मुकाबला खेला था. यानी 5 साल से भुवनेश्वर कुमार टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं. करियर की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के लिए 21 टेस्ट मैचों में 63 विकेट हासिल किए हैं. 

2. शिखर धवन

लिस्ट में दूसरा नाम है शिखर धवन का. शिखर धवन ने भी साल 2018 के बाद से कोई टेस्ट मुकाबला नहीं खेला है. इंजरी के चलते शिखर धवन को टीम से बाहर होना पड़ा था, जिसके बाद से टीम में उनकी जगह बन ही नहीं पाई है. रोहित के साथ गिल ने ओुपनिंग की जिम्मेदारी संभाल ली है. करियर की बात करें तो शिखर धवन ने 34 मैचों में 2315 रन बनाए हैं. 

ये भी पढ़ें : ICC World Cup 2023 : क्या है राउंड रॉबिन फॉर्मेट? टीम इंडिया को क्यों रहना होगा अधिक सावधान

3. ऋद्धिमान साहा

संन्यास लेने की लिस्ट में तीसरा नाम है ऋद्धिमान साहा का. ऋद्धिमान साहा भी चोट के चलते टीम लसे बाहर हुए थे. इसी बीच पंत ने टीम में अपनी जगह पुख्ता कर ली. फिर इसके बाद से ऋद्धिमान साहा टीम में जगह ही नहीं बना सके. करियर में ऋद्धिमान साहा ने 40 टेस्ट मैचों में 1343 रन बनाए हैं.