logo-image

IND vs AFG : अफगानिस्तान टी20 सीरीज के लिए ऐसी हो सकती है टीम इंडिया का स्क्वाड? आज BCCI करेगी ऐलान

IND vs AFG T20 Series: भारत और अफगानिस्तान के बीच 11 जनवरी से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेला जाएगा. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में किसे-किसे मौका मिलता है ये देखना दिलचस्प होगा.

Updated on: 07 Jan 2024, 02:53 PM

नई दिल्ली:

Team India Squad For Afghanistan T20 Series : अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए आज (7 जनवरी) टीम इंडिया का ऐलान होना है. इसी साल जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के तैयारियों के लिहाज से टीम इंडिया की यह आखिरी टी20 सीरीज है. ऐसे में विपक्षी टीम चाहे थोड़ी कमजोर ही क्यों न हो, लेकिन यह सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम होने वाली हैय  भारतीय टीम इस सीरीज में कुछ हद तक अपनी टीम कॉम्बिनेशन पर काम करना चाहेगी.

हालांकि सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या जैसे टी20 स्पेसलिस्ट खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी के कारण टीम इंडिया के सेलेक्टर्स टी20 वर्ल्ड कप के लिए परफेक्ट टीम कॉम्बिनेशन खोजने में कामयाब नहीं हो सकेगा. फिर इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज को देखते हुए भी टीम मैनेजमेंट जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाजों को आराम देने पर विचार कर रहे हैं. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्क्वाड सिलेक्शन और टीम कॉम्बिनेशन खोजने के लिहाज से अफगानिस्तान के खिलाफ इस टी20 सीरीज में टीम इंडिया को ज्यादा कुछ हासिल नहीं होने वाला है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : मुंबई इंडियंस में सबकुछ नहीं है ठीक? हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाने से एक और मेंबर ने जाहिर की नाराजगी

रोहित और कोहली पर सस्पेंस बरकरार!

हालांकि इन सब के बावजूद हर किसी को इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के ऐलान का इंतजार है. ऐसा माना जा रहा है कि अगर रोहित शर्मा और विराट कोहली की इस सीरीज के जरिए टी20 क्रिकेट में वापसी होती है तो उनका टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेलना तय हो जाएगा. हालांकि इन दोनों के भी इस सीरीज में खेलने की संभावना कम ही है नजर आ रही है. दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए सेलेक्टर्स इन दोनों खिलाड़ियों को अफगानिस्तान सीरीज में रेस्ट दे सकते हैं. हालांकि मीडिया रिपोट्स की मानें तो अफगानिस्तान सीरीज से दोनों दिग्गजों की वापसी हो सकती है. बहरहाल, अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की स्कवाड कैसी हो सकती है. चलिए जानते हैं.

यह भी पढ़ें: PAK vs AUS Sydney Test : मोहम्मद रिजवान ने मैक्ग्रा परिवार की महिलाओं से हाथ मिलाने से किया माना, फैंस ने ऐसा दिया रिएक्शन

अफगानिस्तान टी20 सीरीज के लिए संभावित टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिगंटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और मुकेश कुमार.