logo-image

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने रचा इतिहास

भारत ने पहली बार वेस्ट इंडीज (IND vs WI 3rd ODI) को वन डे क्रिकेट में क्लीन स्वीप किया है. हालांकि वेस्टइंडीज (WI) 3 बार टीम इंडिया के खिलाफ क्लीन स्वीप कर चुका है.

Updated on: 11 Feb 2022, 10:46 PM

नई दिल्ली :

कल आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 (IPL Mega Auction 2022) है. जिसकी तैयारी काफी अच्छी तरह से हो चुकी है. लेकिन उससे पहले आपको बता दें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारत ने एक बार फिर एक नया इतिहास रच दिया है. आपको बता दें भारत ने पहली बार वेस्ट इंडीज (IND vs WI 3rd ODI) को वन डे क्रिकेट में क्लीन स्वीप किया है. हालांकि वेस्टइंडीज (WI) 3 बार टीम इंडिया के खिलाफ क्लीन स्वीप कर चुका है. इस इतिहास को रचने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस उनकी काफी तारीफ़ कर रहे हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया आज वेस्ट इंडीज के खिलाफ 96 रन से जीत चुकी है. दोनों टीमों के बीच पहली वनडे सीरीज 1983 में खेली गई थी, तब से भारत एक बार भी 50 ओवर फॉर्मेट में WI के खिलाफ क्लीन स्वीप नहीं कर सका था.

लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने 39 साल में पहली बार ये इतिहास (Team India New Record) भी रच दिया है. मैच में वेस्टइंडीज के सामने 266 रन का टारगेट था, जिसके जवाब में टीम 37.1 ओवर में 169 रन ही बना सकी और मुकाबला हार गई. ओडीयन स्मिथ (36) टॉप स्कोरर रहे. भारत की ओर से मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा के खाते में 3-3 विकेट आए. दीपक चाहर और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए.

यह भी पढ़ें: Mister 360 का IPL Mega Auction 2022 से पहले वीडियो वायरल

टारगेट का पीछा करते हुए WI की शुरुआत खराब रही और शाई होप (5) को मोहम्मद सिराज ने LBW आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद अगले ही ओवर में दीपक चाहर ने चार गेंदों के अंदर ब्रैंडन किंग (14) और शमर ब्रुक्स (0) का विकेट लेकर वेस्टइंडीज की कमर तोड़कर रख दी. चौथे विकेट के लिए डैरेन ब्रावो और निकोलस पूरन ने 49 गेंदों पर 43 रन जोड़कर टीम की पारी को संभाला, लेकिन इस पार्टनरशिप को प्रसिद्ध कृष्णा ने ब्रावो (20) को आउट कर तोड़ा दिया है.