logo-image

आयरलैंड को पटखनी देने के लिए टीम इंडिया तैयार, कोच लक्ष्मण (VVS Laxman) ने बनाई रणनीति 

टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ दो T20 मैच खेलने के लिए तैयार हैं, जबकि रोहित शर्मा (Test captain Rohit Sharma) 1 जुलाई से पुनर्निर्धारित 5 वें टेस्ट में टेस्ट टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं.

Updated on: 25 Jun 2022, 06:43 PM

नई दिल्ली:

India vs Ireland T20 series : आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ T20I सीरीज खेलने के लिए टीम इंडिया (Team India) के सभी खिलाड़ी पूरी तैयार हैं. भारत और आयरलैंड के बीच पहला टी20 26 जून को खेला जाएगा. मैच से पहले एक दिन पहले कप्तान हार्दिक पांड्या (Captain Hardik Pandya) और मुख्य कोच वीवीएस लक्ष्मण (Coach VVS Laxman) शनिवार को डबलिन में टीम की कमान संभालते दिखे. इस बीच इंग्लैंड में 4 दिवसीय अभ्यास मैच में लीसेस्टरशायर काउंटी टीम के खिलाफ भारतीय खिलाड़ी खेल रहे हैं. टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ दो T20 मैच खेलने के लिए तैयार हैं, जबकि रोहित शर्मा (Test captain Rohit Sharma) 1 जुलाई से पुनर्निर्धारित 5 वें टेस्ट में टेस्ट टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं.

यह भी पढ़ें : 1983 विश्व कप फाइनल में घबरा गए थे श्रीकांत, इस खतरनाक गेंदबाज को लेकर बड़ा खुलासा   

हार्दिक पांड्या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार भारत का नेतृत्व करेंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा साझा की गई तस्वीरों में मुख्य कोच वीवीएस लक्ष्मण डबलिन में टीम को संबोधित करते दिख रहे हैं. लक्ष्मण ने T20I टीम के साथ मुख्य कोच के रूप में अपनी भूमिका निभा रहे हैं क्योंकि राहुल द्रविड़ मुख्य कोच के रूप में बर्मिंघम में पुनर्निर्धारित टेस्ट के लिए टेस्ट टीम की तैयारियों की देखरेख कर रहे हैं. मैच से पहले कप्तान हार्दिक पांड्या (Captain Hardik Pandya) आयरलैंड में खिलाड़ियों के समूह के साथ अपना पहला प्रशिक्षण सत्र होने से पहले लक्ष्मण को बड़े ध्यान से सुनते दिखे. विशेष रूप से, भारत के खिलाड़ियों को आयरिश शहर में आगमन पर डबलिन में आराम करते हुए देखा गया था. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की T20I सीरीज में भारत का नेतृत्व ऋषभ पंत (Risabh Pant) ने किया था, जो 19 जून को समाप्त हो गया था. भारत और दक्षिण अफ्रीका ने इस सीरीज में 2-2 की बराबरी की थी. बेंगलुरु में अंतिम मैच बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया था. इस सीरीज में टीम इंडिया आयरलैंड में अपनी जीत की राह जारी रखना चाहेगा. पिछली बार जब भारत ने आयरलैंड से खेला था, तो दर्शकों ने विराट कोहली की कप्तानी में 2018 में श्रृंखला का 2-0 से स्वीप पूरा किया था. 

नए कोच वीवीएस लक्ष्मण की निगरानी में हार्दिक पांड्या की टीम
राहुल द्रविड़ की अनुपस्थिति में आयरलैंड दौरे पर नए सपोर्टिंग स्टाफ की टीम गई है जिसकी कमान एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण के हाथों में हैं. लक्ष्मण के अलावा सैराज बहुतले, सितांशु कोटक और मुनिष बाली भी इस दौरे पर सपोर्ट स्टाफ की टीम में हैं. फिलहाल राहुल द्रविड़ इंग्लैंड दौरे पर हैं.