logo-image

IND vs BAN: टीम इंडिया इंदौर में कर रही है गुलाबी गेंद से अभ्यास, कोलकाता में खेला जाएगा पहला डे-नाइट टेस्ट

दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी शुक्रवार को यहां होलकर स्टेडियम में फ्लड लाइट्स में गुलाबी गेंद से अभ्यास करते हुए दिखाई दिए.

Updated on: 15 Nov 2019, 08:10 PM

नई दिल्ली:

इंदौर के होलकर स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ काफी मजबूत स्थिति में आ गई है. बांग्लादेश की पहली पारी में बनाए गए 150 रनों के जवाब में भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 493 रन बना लिए हैं. टीम इंडिया के लिए यहां सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने दोहरा शतक जड़ा. वे 243 रनों की पारी खेलकर आउट हुए. ये उनका दूसरा दोहरा शतक है, इसके साथ उन्होंने यहां अपने टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी भी खेली. अग्रवाल के अलावा अजिंक्य रहाणे ने 86, रविंद्र जडेजा ने 60 और चेतेश्वर पुजारा ने भी 54 रनों की महत्वपूर्ण पारियां खेलीं.

ये भी पढ़ें- कुश्ती में लट्ठ गाड़ने के बाद अब मिक्स मार्शल आर्ट्स में हाथ आजमाएंगी ऋतु फोगाट, शनिवार को होगा पहला मुकाबला

दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी शुक्रवार को यहां होलकर स्टेडियम में फ्लड लाइट्स में गुलाबी गेंद से अभ्यास करते हुए दिखाई दिए. टीम इंडिया 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डंस में शुरु होने वाले अपने पहले डे-नाइट टेस्ट को देखते हुए गुलाबी गेंद के साथ अभ्यास कर रही है. भारत ने कभी कोई अंतरराष्ट्रीय डे-नाइट टेस्ट नहीं खेला है. इसीलिए ज्यादातर खिलाड़ियों को गुलाबी गेंद से डे-नाइट टेस्ट खेलने का कोई खास अनुभव नहीं है. हालांकि टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों के पास घरेलू मैचों में गुलाबी गेंद से डे-नाइट मैच खेलने का अनुभव प्राप्त है.

ये भी पढ़ें- जल्द टीम इंडिया की नीली जर्सी पहने मैदान में उतर सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी, वायरल हुई तस्वीर

बता दें कि टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने 2016 के दलीप ट्रॉफी में कुकाबुरा की गुलाबी गेंद से मैच खेला था. उस सीरीज में पुजारा ने सबसे ज्यादा 453 रन बनाए थे जिनमें दो शतक भी शामिल थे. इंडिया ब्लू से खेलते हुए पुजारा ने नाबाद 256 रन भी बनाए थे. पुजारा ने बात करते हुए गुलाबी गेंद से बल्लेबाजों को आने वाली परेशानी की बात को नकार दिया और कहा कि बल्लेबाजों के नजरिए से चीजें ज्यादा बदली हुई नहीं होंगी. उन्होंने कहा था कि गुलाबी गेंद, लाल गेंद की अपेक्षा थोड़ी अलग जरूर होगी लेकिन ज्यादा कुछ अंतर नहीं होगा.