logo-image

Ind Vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 से पहले टीम इंडिया ने किया अभ्यास, देखिए वीडियो

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में हरा दिया है और अब टी-20 सीरीज की बारी है जिसके पूरे मैच अहमदाबाद में खेले जाएंगे.

Updated on: 09 Mar 2021, 04:01 PM

highlights

  1. टीम इंडिया ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में हरा दिया है और अब टी-20 सीरीज की बारी है
  2. भारत ने इंग्लैंड को 3-1 से टेस्ट सीरीज में हराया
  3. 12 मार्च को अहमदाबाद में पहला मैच

नई दिल्ली :

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में हरा दिया है और अब टी-20 सीरीज की बारी है जिसके पूरे मैच अहमदाबाद में खेले जाएंगे. भारत ने इंग्लैंड को 3-1 से टेस्ट सीरीज में हराया है. भारत को चेन्नई  में पहले टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद चेन्नई का दूसरा टेस्ट जीत लिया. टीम इंडिया ने पिंक बॉल टेस्ट मैच को दो दिन में खत्म किया जबकि चौथे टेस्ट मैच में भी भारत ने तीन दिन में इंग्लिश टीम को धूल चटाई. टीम इंडिया अब लाल गेंद के बाद व्हाइट बॉल से भी इंग्लैंड का सफाया करने उतरना चाहिए. अब अहमदाबाद में टीम इंडिया ने जमकर अभ्यास किया है.

ये भी पढ़ें: रिकी पॉन्टिंग ने बताया कि कौन करेगा IPL में अच्छा प्रदर्शन, पंत ने दिया ऐसा जवाब

टीम इंडिया ने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में प्रैक्टिस सेशन किया. इस सेशन में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. पहले हल्की रनिंग के बाद फील्डिंग और फिर बल्लेबाजी और गेंदबाजी की. टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या काफी अक्रामाक दिखे और उन्होंने नेट्स में चौके छक्कों की प्रैक्टिस की. इंग्‍लैंड के कुछ टेस्‍ट खिलाड़ी वापस अपने देश लौट जाएंगे, जिसमें टेस्‍ट कप्‍तान जोए रूट भी शामिल हैं, इस बार दोनों टीमों में कई बदलाव देखने के लिए मिलेंगे. टीम इंडिया में सिलेक्‍टर्स ने कई नए खिलाड़ियों को मौका दिया है, वहीं टी20 और वन डे स्‍पेशलिस्‍ट खिलाड़ी भी टीम को ज्‍वाइन करने वाले हैं. टी20 के लिए टीम इंडिया का ऐलान पहले ही हो चुका है जिसमें चार ऐसे खिलाड़ी है जिनको डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. 
 

टी-20 के लिए टीम इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत, इशान किशन, युजवेंद्रा चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर

पांच टी-20 मैचों की सीरीज 
पहला टी-20 : 12 मार्च को अहमदाबाद में
दूसरा टी-20 : 14 मार्च को अहमदाबाद में
तीसरा टी-20 : 16 मार्च को अहमदाबाद में
चौथा टी-20 : 18 मार्च को अहमदाबाद में
पांचवां टी-20 : 20 मार्च को अहमदाबाद में