logo-image
लोकसभा चुनाव

Mukesh Kumar Marriage : टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मुकेश कुमार ने गोरखपुर में रचाई शादी, देंखे फोटो और वीडियो

Mukesh Kumar Wedding : भारतीय तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने शादी कर ली है. भारतीय गेंदबाज ने दिव्या सिंह से शादी रचाई है है. उनकी शादी की पहली तस्वीर सामने आ चुकी है.

Updated on: 29 Nov 2023, 02:21 PM

नई दिल्ली:

Mukesh Kumar Wedding Photo and Video : टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार शादी के बंधन मे बंध चुके हैं. उन्होंने छपरा के दिव्या सिंह के साथ सात फेरे लिए. मुकेश कुमार ऐसे तो गोपालगंज के हैं, लेकिन उनकी यह शादी गोरखपुर में हुई. भारतीय पेसर की शादी की पहली तस्वीर भी सोशल मीडिया पर आ चुकी है. मुकेश और उनकी पत्नी दोनों ही शादी की तस्वीर में बेहद ही शानदार लग रहे हैं. 

आईपीएल की टीम दिल्ली कैपिटल्स ने मुकेश कुमार को बधाई देते हुए शादी की तस्वीर अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. बता दें कि आईपीएल में मुकेश कुमार दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं. मुकेश कुमार की वाइफ का नाम दिव्या सिंह है और वह छपरा, बिहार से हैं. 

बता दें कि मुकेश कुमार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज का हिस्सा है, लेकिन उन्होंने शादी के लिए तीसरे टी20 में BCCI से छुट्टी मांगी थी. इससे पहले खेले गए दोनों टी20 मैच में वह प्लेइंग 11 में शामिल थे. वहीं तीसरे टी20 में दीपक चाहर को उनकी जगह स्क्वाड में शामिल किया गया था. लेकिन तीसरे टी20 में आवेश खान को प्लेइंग11 का हिस्सा बनाया.  हालांकि अब दीपक चाहर पूरी सीरीज में टीम का हिस्सा बने रहेंगे. अब मुकेशरायपुर में खेले जाने वाले चौथे टी20 के लिए टीम इंडिया से जुड़ेंगे.  

अब तक ऐसा रहा अंतर्राष्ट्रीय और आईपीएल करियर

मुकेश ने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में इंटरनेशनल डेब्यू कर चुके हैं. उन्होंने 2023 में वेस्टइंडीज के दौरे पर तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था. वे अब तक 1 टेस्ट, 3 वनडे और 7 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं. उन्होंने टेस्ट में 2, वनडे में 4 और टी20 इंटरनेशनल में भी 4 विकेट चटकाए हैं.

इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले मुकेश कुमार 10 आईपीएल खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 46.57 की औसत से 7 विकेट अपने नाम किए हैं. मुकेश ने 2023 में ही आईपीएल डेब्यू किया था. आईपीएल 2024 के लिए भी दिल्ली ने उन्हें रिटेन किया है. अब वह IPL 2024 में भी दिल्ली के लिए खेलते नजर आएंगे.