News Nation Logo
Banner

दक्षिण अफ्रीका को धूल चटाने के बाद बोले मोहम्मद शमी, टीम को अपनी धुन पर नचाने में आता है मजा

लंबे समय के बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले उमेश यादव ने भी 11 विकेट हासिल किए. उन्हें चोटिल बुमराह की जगह टीम में मौका मिला था.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 22 Oct 2019, 08:01:14 PM
मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी (Photo Credit: https://twitter.com/ICC)

नई दिल्ली:

टीम इंडिया ने तीसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को पारी और 202 रनों से हराकर सीरीज 3-0 से क्लीन स्वीप कर ली. सीरीज में बल्लेबाजों के साथ ही तेज गेंदबाजों का भी जबरदस्त बोलबाला रहा. इसके अलावा स्पिन गेंदबाजों ने भी जमकर तहलका मचाया. हालांकि सीरीज के जाते-जाते तेज गेंदबाजों ने स्पिन अटैक को ओवरटेक कर लिया. टीम इंडिया के लिए मोहम्मद शमी ने सीरीज में कुल 13 विकेट चटकाए.

ये भी पढ़ें- इमरान खान के पाकिस्तान में पुलिस ने ली दो लोगों की जान, वायरल हुआ वीडियो

सीरीज खत्म होने के बाद मोहम्मद शमी ने कहा, "भारत की परिस्थतियां अभी तक स्पिन गेंदबाजों के लिए जानी जाती थीं, लेकिन अब हमारे पास ताकत है, हमारे तेज गेंदबाज बल्लेबाजों को नचा सकते हैं."

वहीं दूसरी ओर लंबे समय के बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले उमेश यादव ने भी 11 विकेट हासिल किए. टीम के सबसे खतरनाक गेंदबाज के तौर पर पहचान बना चुके जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद उमेश यादव को टीम में खेलने का मौका मिला था. उमेश ने टीम मैनेजमेंट द्वारा मिले इस मौके का भरपूर फायदा उठाया और चयनकर्ताओं को आगामी सीरीज के लिए एक शानदार विकल्प भी मौजूद करा दिया है.

ये भी पढ़ें- Video: मस्जिद में काम पर जुटे थे लोग, अचानक दीवार तोड़कर अंदर आ घुसी...

इतना ही नहीं, रांची टेस्ट में उमेश यादव को बल्लेबाजी करने का भी मौका मिला था. यादव ने यहां भी सभी को चौंका दिया, उन्होंने महज 10 गेंदों में 5 छक्के जड़ते हुए कुल 31 रनों की तूफानी पारी खेली. मैच के बाद उमेश ने कहा, "मुझे लंबे समय बाद मैच खेलने का मौका मिला. कप्तान ने मुझे आजादी दी कि मैं जाकर मार सकूं. मैंने इसका लुत्फ उठाया."

First Published : 22 Oct 2019, 08:01:14 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×