News Nation Logo
उत्तर प्रदेश : आज तीन बड़े मामले ज्ञानवापी, श्रीकृष्ण जन्मभूमि मथुरा और ताजमहल पर सुनवाई प्रधानमंत्री आवास पर कैबिनेट और CCEA की बैठक, कुछ MoU समेत अहम मुद्दों पर हो सकता है फैसला कपिल सिब्बल सपा कार्यालय में अखिलेश यादव के साथ मौजूद, बनेंगे राज्यसभा उम्मीदवार राज्यसभा के लिए कपिल सिब्बल, डिंपल यादव और जावेद अली होंगे समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार- सूत्र पंजाब : ग्रुप सी और डी के पदों के लिए पंजाबी योग्यता टेस्ट कंपलसरी, भगवंत मान सरकार का फैसला मथुरा : जिला अदालत में श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में 31 मई को होगी अगली सुनवाई मुंबई : मोटरसाइकिल पर दोनों सवारों को हेलमेट पहनना अनिवार्य होगा, 15 दिनों में नियम पर अमल यासीन मलिक की सजा पर बहस पूरी- ऑर्डर रिजर्व, दोपहर बाद विशेष NIA कोर्ट सुनाएगी सजा ज्ञानवापी हिंदुओं को सौंपने-पूजा की मांग वाला नया मामला सिविल जज फास्ट ट्रैक कोर्ट में स्थानांतरित अयोध्या : 1 जून को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह का शिला पूजन होगा, सीएम योगी होंगे शामिल उत्तराखंड : मौसम सामान्य होने के बाद आज दोबारा सुचारू रूप से शुरू हुई चारधाम यात्रा औरंगजेब की कब्र के बाद अब सतारा में मौजूद अफजल खान के कब्र पर बढ़ाई गई सुरक्षा
Banner

टीम इंडिया को यह पता लगाने की जरूरत है कि कौन से स्पिनर उन्हें विकेट दिलाएंगे : हरभजन

टीम इंडिया को यह पता लगाने की जरूरत है कि कौन से स्पिनर उन्हें विकेट दिलाएंगे : हरभजन

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 22 Jan 2022, 05:30:01 PM
Team India

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने शनिवार को कहा कि टीम को विकेट लेने वाले स्पिनरों पर ध्यान देने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, जब भी आपके स्पिनर या अन्य मध्य ओवर के गेंदबाज 15-40 ओवर में विकेट नहीं लेंगे, तो मैच आपके हाथ से निकल जाएगा। मेरा मानना है कि टीम इंडिया को यह पता लगाने की जरूरत है कि कौन से स्पिनर उन्हें विकेट दिला सकते हैं। हरभजन ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, आठ ओवर में 60 रन या नौ ओवर में 70 रन, कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन इस दौरान उन्हें तीन विकेट मिलने चाहिए। आप बीच के ओवरों में विकेट लिए बिना सफल नहीं होंगे।

जहां दक्षिण अफ्रीका के स्पिनरों ने दोनों वनडे मैचों में 33.37 के औसत से आठ विकेट लिए हैं, वहीं भारतीय स्पिनरों ने 111 के औसत से सिर्फ दो विकेट लिए हैं। अब सीरीज का आखिरी मैच रविवार को न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में होगा। हरभजन को उम्मीद है कि भारत अपने अगले दौर में अच्छा प्रदर्शन करेगा।

उन्होंने कहा, अब, तीसरा मैच जीतना भारतीय टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि जब आप एक टूर्नामेंट खेलते हैं और आप जानते हैं कि आप हार गए हैं, तो आखिरी मैच जीतना टीम को अच्छा लगता है। मुझे उम्मीद है कि भारतीय टीम कुछ बदलाव लाएगी। गेंदबाजी क्रम में कुछ ऐसे गेंदबाजों को लाना होगा जो विकेट लेने की कोशिश करें।

हरभजन ने महसूस किया कि ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर का दोनों एकदिवसीय मैचों में बल्लेबाजी के मामले में अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा है। अय्यर आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हैं। उन्होंने दोनों एकदिवसीय मैचों में क्रमश: 2 और 22 बनाकर छठे नंबर पर बल्लेबाजी की है।

वेंकटेश अय्यर को खेलना चाहिए या नहीं, इस बारे में बहुत सारी बातें हुई हैं। मुझे लगता है कि अगर आप उसे मैच में खेलते हुए देखना चाहते हैं तो उसे सलामी बल्लेबाज के रूप में टीम की तरफ से उतारें, क्योंकि वह एक सलामी बल्लेबाज है।

हरभजन ने कहा, पांचवें और छठे नंबर पर एक दबाव रहता है, इसलिए एमएस धोनी और युवराज सिंह इतने बड़े खिलाड़ी हैं क्योंकि उन्होंने उन पदों से बहुत सारे मैच जीते हैं और शायद भारत को अभी भी उनकी जगह नहीं मिली है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 22 Jan 2022, 05:30:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.