News Nation Logo
Breaking
Banner

टीम इंडिया का मिशन WTC Final शुरू, देखिए ये शानदार VIDEO

टीम इंडिया इस वक्त इंग्लैंड में है और जल्द ही टीम को टेस्ट के विश्व कप कहे जाने वाले डब्ल्यूटीसी के फाइनल में उतरना है. आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून से खेला जाना है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 12 Jun 2021, 04:34:17 PM
WTC Practice

WTC Practice (Photo Credit: BCCI Twitter)

नई दिल्ली :  

टीम इंडिया इस वक्त इंग्लैंड में है और जल्द ही टीम को टेस्ट के विश्व कप कहे जाने वाले डब्ल्यूटीसी के फाइनल में उतरना है. आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून से खेला जाना है, इससे पहले टीम इंडिया इस मैच की जोरदार तैयारी में जुट गई है. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल से पहले 10 दिन के क्वारंटीन से गुजर रहे टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने हैम्पशायर बाउल में दो दिवसीय इंट्रा-स्क्वायड अभ्यास मैच के साथ इंग्लैंड के अपने दौरे की शुरुआत की. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को पहले दिन के खेल के खास पलों की तस्वीरें और एक वीडियो जारी किया है. यह मैच शुक्रवार को शुरू हुआ है. करीब 47 सेकेंड का ये वीडियो बता रहा है कि टीम किस तरह की तैयारी में जुटी हुई है. टीम किसी भी स्तर पर कोई भी लापरवाही नहीं करना चाहती. 

यह भी पढ़ें : WTC Final : मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और अश्विन की खास तैयारी 

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस वीडियो में बल्लेबाजी करते हुए, बचाव करते हुए और अपने पैर की उंगलियों से गेंद को क्लिप करते हुए दिखाई दे रहे हैं. साथ ही शुभमन गिल और विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत बड़ा शॉट लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और मोहम्मद सिराज गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं. नए खिलाड़ी अर्जन नागवासवाला भी एक्शन में नजर आ रहे हैं. स्पिनर आर. अश्विन भी हाथ घुमाते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो से पता चलता है कि रिषभ पंत ने शानदार पारी खेली है क्योंकि उन्हें जश्न में अपना बल्ला उठाते हुए दिखाया गया है. भारतीय टीम इंग्लैंड के साढ़े तीन महीने के दौरे पर है, जहां वह 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलेगी और फिर अगस्त-सितंबर में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. कोविड-19 महामारी के कारण, भारत को पहले की तरह किसी भी स्थानीय क्लब या काउंटी टीम में खेलने की अनुमति नहीं है. यहां तक कि न्यूजीलैंड ने भी पिछले महीने साउथेम्प्टन पहुंचने के बाद आपस में ही अभ्यास मैच खेला था. भारतीय टीम 3 जून को साउथेम्प्टन पहुंची थी. उसके साथ एक ही फ्लाइट में महिला क्रिकेट टीम भी इंग्लैंड आई थी.

First Published : 12 Jun 2021, 04:34:17 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.