logo-image

टीम इंडिया न्‍यूजीलैंड रवाना, लेकिन यह भारत में ही रहेंगे और करेंगे बड़ा काम, जानें कौन

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के लिए रवाना हो चुकी है, लेकिन टीम के सहायक ट्रेनर योगेश परमार बेंगलुरू में ही रुक गए हैं और अब वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन के साथ उनकी चोटों पर काम करेंगे.

Updated on: 21 Jan 2020, 04:25 PM

New Delhi:

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के लिए रवाना हो चुकी है, लेकिन टीम के सहायक ट्रेनर योगेश परमार बेंगलुरू में ही रुक गए हैं और अब वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन के साथ उनकी चोटों पर काम करेंगे. हार्दिक पांड्या जहां अपनी पीठ की समस्या से जूझ रहे हैं, वहीं भुवनेश्वर की हार्निया की सर्जरी हुई है. शिखर धवन को रविवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में कंधे में चोट लग गई थी. टीम प्रबंधन से संबंध रखने वाले सूत्र ने आईएएनएस से कहा कि परमार टीम के साथ न्यूजीलैंड रवाना नहीं हुए हैं, क्योंकि वह इन तीनों खिलाड़ियों के साथ एनसीए में अगले 10-15 दिन तक काम करेंगे.

यह भी पढ़ें ः टीम इंडिया ने इस टीम को महज 41 रन पर ही कर दिया आउट, बन गया रिकार्ड

सूत्र ने कहा, योगेश परमार ने न्यूजीलैंड की उड़ान नहीं भरी है, क्योंकि उनसे अकादमी में रुकने और अगले 10-15 दिन तक इन तीनों खिलाड़ियों के साथ काम करने को कहा गया है. परमार का एनसीए में रुकना खिलाड़ियों के लिए भी अच्छा होगा क्योंकि उन्होंने हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार की प्रगति को करीब से देखा है और वह उनकी मेडिकल हिस्ट्री के बारे में जानते हैं. दोनों की सर्जरी के समय परमार साथ थे. भवुनेश्वर नौ जनवरी को लंदन गए थे और 11 जनवरी को हार्निया की सर्जरी कराई थी. इसके बाद भुवनेश्वर एनसीए में रिहैब के लिए आए थे. हार्दिक पांड्या की पीठ की सर्जरी भी ग्रेट ब्रिटेन में हुई थी. उनके साथ भी परमार गए थे. हार्दिक पांड्या ने हालांकि रिहैब के लिए दिल्ली कैपिटल्स के ट्रेनर रजनीकांत सिवागननम की मदद ली थी लेकिन परमार लगतारा पांड्या के संपर्क में थे. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हालांकि साफ कर दिया है कि हर खिलाड़ी को एनसीए में रिहैब के लिए आना होगा और अकादमी से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए फिटनेस सर्टिफिकेट हासिल करना होगा.