logo-image

IND vs NZ : टीम इंडिया का गजब प्रदर्शन, वर्ल्ड कप अब आएगा घर

IND vs NZ Shubman Gill : पहले बांग्लादेश फिर श्रीलंका और अब न्यूजीलैंड. टीम इंडिया की जीत का सफर लगातार जारी है.

Updated on: 19 Jan 2023, 09:19 AM

नई दिल्ली:

IND vs NZ Shubman Gill : पहले बांग्लादेश फिर श्रीलंका और अब न्यूजीलैंड. टीम इंडिया की जीत का सफर लगातार जारी है. भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन करती ही जा रही है. न्यूजीलैंड के साथ हुई वनडे सीरीज का आगाज भी बेहद ही कमाल कर रहा. भारत ने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को 12 रनों से मात देकर 1-0 की बढ़त बना ली. कल भारत के लिए हीरो है शुभमन गिल (Shubman Gill). शुभमन गिल के बल्ले से दोहरा शतक निकला और यह केवल दोहरा शतक ही नहीं था बल्कि विश्व कप की जीत की उम्मीद थी. भारत के इस प्रदर्शन के बाद ऐसा लग रहा है कि इस साल होने वाले विश्व कप में टीम इंडिया कमाल करने जा रही है.

टीम लगातार 300 के आंकड़े को पार करती जा रही है और विपक्षी टीम उस माया जाल में फंस रही है. हालांकि न्यूजीलैंड की टीम ने कल फाइट जरूर दी. टारगेट के करीब गए. लेकिन लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाए. टीम इंडिया की जीत इसलिए भी बड़ी है क्योंकि न्यूजीलैंड की टीम वनडे रैंकिंग में नंबर एक पायदान पर है, और भारतीय टीम अगर नंबर एक टीम को हरा रही है तो विश्वकप की तैयारियां आप समझ ही सकते हैं. शुभमन गिल (Shubman Gill) की तारीफ जितनी की जाए उतनी ही कम है. इस युवा बल्लेबाज ने दिखा दिया कि अगर इनको लगातार मौके दिए गए तो यह क्या काम कर सकते हैं.

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 349 रन बनाए थे. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 38 गेंदों पर 34 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के जड़े. हालांकि, विराट कोहली (Virat Kohli), ईशान किशन (Ishan Kishan) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) सस्ते में पवेलियन लौट गए.

कोहली, किशन और सूर्यकुमार ने क्रमशः 8, 5 और 31 रनों का योगदान दिया. भारत का दूसरा मुकाबला कल खेला जाएगा, यानी 20 जनवरी को. उम्मीद करते हैं उस मुकाबले को जीतकर भारत यह सीरीज भी अपने नाम कर लेगा. और दिखा देगा विपक्षी टीमों को कि जब विश्व कप के लिए भारत आए तो तैयारियां अपनी दुगनी करके आएं. क्योंकि टीम इंडिया एक अलग ही अंदाज में खेल रही है.