logo-image

IND vs NZ : न्यूजीलैंड सीरीज में भारत को होगी ऑलराउंडर की तलाश, मिल गए तो बल्ले बल्ले!

Team India in IND vs NZ 1st T20 : भारतीय टीम का प्रदर्शन जिस तरीके से टी20 विश्व कप में रहा वैसा टीम चाहेगी कि अब कभी ना रहे.

Updated on: 18 Nov 2022, 09:47 AM

highlights

  • टी20 विश्व कप की हार को भूलना होगा
  • एक अच्छे ऑलराउंडर की होगा तलाश
  • दीपक हुड्डा पर रहेंगी सभी की नजर

नई दिल्ली:

Team India in IND vs NZ 1st T20 : भारतीय टीम का प्रदर्शन जिस तरीके से टी20 विश्व कप में रहा वैसा टीम चाहेगी कि अब कभी ना रहे. सेमीफाइनल में हम इंग्लैंड का एक भी विकेट अपने नाम करने में सफल नहीं रहे. विश्लेषण करने पर पता चलता है कि टीम ने एक शानदार ऑलउंडर को मिस किया. विश्व कप शुरू होने से पहले ही रविंद्र जडेजा और दीपक चहर जैसे बड़े ऑलराउंडर चोटिल हो गए थे. हालांकि हार्दिक पांड्या के रूप में टीम के पास एक विश्व स्तरीय ऑलराउंडर शामिल था लेकिन फिर वही बात है कि कब तक एक खिलाड़ी टीम को जीत दिलाता रहेगा.

यह भी पढ़ें- IPL 2023 : धोनी की नजर इस खिलाड़ी पर, क्या हो पाएंगे सफल! 

टी20 विश्व कप की हार से सीख लेनी होगी

न्यूजीलैंड के साथ होने वाली T20 वनडे सीरीज में भारतीय टीम की नजर एक अच्छे ऑलराउंडर को अपने साथ बनाए रखने पर होगी. आगामी साल में 50 ओवर का वर्ल्ड कप आ रहा है. टीम की यही मंशा होनी चाहिए कि जैसा हाल इस वर्ल्ड कप में हुआ वैसा हाल आने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप में ना हो. इसके लिए तब तक एक अच्छे ऑलराउंडर को तैयार करना होगा.

यह भी पढ़ें- IPL 2023 : कोलकाता की ये चाल टीम को दिलाएगी इस सीजन की ट्रॉफी!

भविष्य की रूपरेखा तैयार करनी होगी

टी20 विश्व कप 2022 में रविंद्र जडेजा और दीपक चहर के चोटिल होने से टीम इंडिया बैकफुट पर आ गई थी. नतीजा यह रहा कि रोहित शर्मा के पास विकल्प कम रह गए. इसी कमजोरी की वजह से टीम इंडिया इस विश्व कप में शर्मनाक प्रदर्शन के कारण बाहर हो गई. अब देखने वाली बात होती है कि हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय टीम किस तरह से भविष्य की रूपरेखा तैयार करती है.

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम :

बैट्समैन : शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर.

ऑल राउंडर :  हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर.

विकेटकीपर : पंत, संजू सैमसन, ईशान किशन.

गेंदबाज : चहल, कुलदीप, हर्षल, सिराज, भुवनेश्वर, अर्शदीप, उमरान मलिक.