logo-image

टीम इंडिया को मिल गया एमएस धोनी का विकल्‍प, ऋषभ पंत नहीं, इस खिलाड़ी का नाम

टीम इंडिया (Team India) अभी तक पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का विकल्‍प नहीं खोज पाई है. एमएस धोनी (MS Dhoni) ने भले संन्‍यास नहीं लिया है, लेकिन वे पिछले छह महीने से भी ज्‍यादा वक्‍त से मैदान से दूर हैं.

Updated on: 22 Jan 2020, 09:10 AM

New Delhi:

टीम इंडिया (Team India) अभी तक पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का विकल्‍प नहीं खोज पाई है. एमएस धोनी (MS Dhoni) ने भले संन्‍यास नहीं लिया है, लेकिन वे पिछले छह महीने से भी ज्‍यादा वक्‍त से मैदान से दूर हैं. वहीं इस बात की संभावना भी काफी कम ही दिखती है कि वे भारत के लिए इंटरनेशल क्रिकेट खेलते हुए दिखाई दें, हालांकि वे क्रिकेट खेलते रहेंगे, लेकिन आईपीएल (IPL 2020) में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Channai superkings) के लिए ही. ऐसे में पिछले छह महीने से टीम इंडिया धोनी के विकल्‍प की तलाश कर रही है. लेकिन अभी तक उसे सफलता मिलती हुई नहीं दिखाई दे रही है. इस बीच पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर को लगता है कि भारत को महेंद्र सिंह धोनी का विकल्‍प मिल गया है. यह ऋषभ पंत और संजू सैमसन नहीं हैं. न ही इस विकल्‍प का नाम केएल राहुल है. शोएब अख्‍तर ने किसी और ही खिलाड़ी का नाम लिया है.

यह भी पढ़ें ः IND Vs NZ : शिखर धवन के बाद अब ईशांत शर्मा भी हुए न्यूजीलैंड दौरे से बाहर

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को लगता है कि मनीष पांडे के रूप में भारत को सीमित ओवरों में महेंद्र सिंह धोनी का विकल्प मिल गया है. शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, हिन्दुस्तान को आखिर एमएस धोनी का रिप्लेसमेंट मिल गया है. शोएब अख्तर का यह बयान भारत की तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद आया है, आस्ट्रेलिया पर जीत के बाद आया है. इस सीरीज को आस्‍ट्रेलिया ने 2-1 से जीता है. भारत को उस सीरीज को तब जीतने में कामयाब रहा है, जब पहला मैच टीम इंडिया दस विकेट से हार गई थी, वहीं उसके बाद शानदार वापसी करते हुए दूसरा मैच 36 रन और उसके बाद तीसरा मैच सात विकेट से जीतकर सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है.

पाकिस्‍तानी पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा, भारत को आखिर धोनी का विकल्प मिल गया. उनके पास मनीष पांडे के रूप में सबसे उचित खिलाड़ी मौजूद है. श्रेयस अय्यर भी पूर्ण खिलाड़ी लग रहे हैं और इससे भारतीय बल्लेबाजी को गहराई मिल रही है. एमएस धोनी ने अपना आखिरी वनडे विश्व कप-2019 में सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. उनको हाल ही में बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध में जगह नहीं मिली थी. शोएब अख्तर ने कहा, इन खिलाड़ियों ने काफी आईपीएल खेला है. वे जानते हैं कि दबाव से कैसे निपटा जाता है. वह बड़े नामों की चिंता नहीं करते हैं और इसलिए अहम पारी खेलते हैं.