logo-image

T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया को मिल गया धोनी (Dhoni) जैसा बेस्ट फिनिशर, जगह हुई पक्की!

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान निक नाइट (nick knight) ने भी कार्तिक को लेकर बड़ा बयान दिया है. निक ने कहा, दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik) इस साल के T20 विश्व कप में फिनिशर का काम कर सकता है.

Updated on: 13 Apr 2022, 05:33 PM

मुंबई:

Best finisher of Team India : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की ओर से खेल रहे दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik) एक बेहतरीन फिनिशर (best finisher) के रूप में अपनी भूमिका निभा रहे हैं. 36 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज अभी जिस तरह से बल्लेबाजी कर रही है ऐसे में उसे फिर से भारत की ओर से खेलने का मौका मिल सकता है, क्योंकि रोहित शर्मा (Rohit sharma) की टीम इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया (Australia) में आईसीसी T20 विश्व कप (ICC T20 world cup) के लिए हिस्सा लेने जाएगी.

यह भी पढ़ें : CSK vs RCB: जडेजा ने मनाया अलग ही जश्न, सभी फैंस देख हुए हैरान!

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान निक नाइट (nick knight) ने भी कार्तिक को लेकर बड़ा बयान दिया है. निक ने कहा, दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik) इस साल के T20 विश्व कप में फिनिशर का काम कर सकता है. उन्होंने कहा, यदि कार्तिक आईपीएल 2022 में RCB टीम के लिए जिस तरह से  बल्लेबाजी कर रहे हैं उससे उन्हें भारतीय टीम में खेलने का मौका मिल सकता है. आईपीएल 2022 में कार्तिक आरसीबी (RCB) के लिए एक महत्वपूर्ण फिनिशर रहे हैं. उन्होंने अभी तक 131 रन बनाए है और इस दौरान उनका स्ट्राइक-रेट 218.33 है. कार्तिक ने अब तक 5 पारियों में 14 गेंद में 32, 7 गेंद में 14, 23 गेंद में 44, 2 गेंद में 7 और 14 गेंद में 34 रन बनाए हैं.

CSK के खिलाफ कार्तिक ने खेली तेज 34 रन की पारी

भले ही चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बैंगलोर (Royal challenge bangalore) की टीम मंगलवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में 23 रनों से जरूर हार गई, कार्तिक ने 14 गेंदों में 34 रन की तेज पारी खेलकर एकबार फिर फिनिशर की भूमिका निभाते नजर आए. अपने 34 रन की पारी के दौरान कार्तिक (Dinesh karthik) ने 242.86 के स्ट्राइक रेट से दो चौके और तीन छक्के लगाए. हालांकि ड्वेन ब्रावो के 18वें ओवर में उनके आउट होने से आरसीबी को जीतने का सपना चूर गया. वर्ष 2004 में अपने पदार्पण के बाद से भारतीय टीम (Team India) में कई वापसी करने वाले कार्तिक (Dinesh karthik) ने आखिरी बार 2019 में विश्व कप के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला था.