logo-image

IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम को मिला नया फिटनेस ट्रेनर, जानें किसके पास है फिट रखने की जिम्मेदारी

भारतीय टीम के टीम के फीजियो रहे पैट्रिक फरहार्ट और फिटनेस ट्रेनर शंकर बासु का बीसीसीआई (BCCI) के साथ करार विश्व कप 2019 तक ही था.

Updated on: 26 Jul 2019, 01:49 PM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज (West indies) दौरे के लिए भारतीय टीम लगभग पूरी तरह से तैयार है, जहां हेड कोच रवि शास्त्री और सपोर्टिंग स्टाफ के अनुबंध को बढ़ा दिया है वहीं टीम के फिटनेस ट्रेनर और फिजीयो ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. भारतीय टीम के टीम के फीजियो रहे पैट्रिक फरहार्ट और फिटनेस ट्रेनर शंकर बासु का बीसीसीआई (BCCI) के साथ करार विश्व कप 2019 तक ही था, हालांकि बोर्ड ने दोनों को वेस्टइंडीज (West indies) दौरे तक टीम से जुड़े रहने का आग्रह किया था जिससे दोनों ने इंकार कर दिया.

बीसीसीआई (BCCI) ने दोनों स्टाफ मेंबर के इस्तीफे के बाद भारतीय टीम के वेस्टइंडीज (West indies) दौरे को ध्यान में रखते हुए एक नया फिटनेस ट्रेनर नियुक्त कर दिया है. बीसीसीआई (BCCI) ने शंकर बासु के जूनियर रहे सोहम देसाई (Soham Desai) को वेस्टइंडीज (West indies) दौरे के लिए भारतीय टीम का फिटनेस ट्रेनर बनाया है.

और पढ़ें: पैसे और शोहरत के मामले में इस खिलाड़ी के आगे बौने जैसे दिखते हैं विराट, इंस्टाग्राम पर 1 पोस्ट से कमाते हैं इतने रुपये

सोहम देसाई (Soham Desai) बैंगलोर की नेशनल क्रिकेट एकेडमी से जुड़े हुए हैं और वो भारतीय टीम के साथ तीन अगस्त को फ्लोरिडा में जुड़ेंगे. इस वक्त सोहम वेस्टइंडीज (West indies) में ही हैं और वो इंडिया ए टीम के फिटनेस ट्रेनर हैं पर अब वो सीनियर टीम को ट्रेनिंग देते नजर आएंगे.

गौरतलब है कि भारतीय टीम का वेस्टइंडीज (West indies) दौरा 3 अगस्त से शुरू हो रहा है.

और पढ़ें: ICC अध्यक्ष शशांक मनोहर को आम्रपाली से मिला विवादास्पद भुगतान, देनी पड़ी सफाई

इस दौरे पर भारतीय टीम 3-3 मैचों की टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज खेलनी है. वेस्टइंडीज (West indies) दौरे पर टी20 सीरीज की शुरुआत 3 अगस्त से होगी इसके बाद 8 अगस्त से वनडे सीरीज और 22 अगस्त से टेस्ट सीरीज शुरू होगी.