News Nation Logo

टीम इंडिया के इस कोच ने खिलाड़ियों को दी थी मैच से पहले सेक्स करने की सलाह, ऐसे हुआ खुलासा

दक्षिण अफ्रीका मूल के पैडी अपटन उस वक्त टीम इंडिया के लिए कुछ खास नोट्स तैयार कर रहे थे. उन्होंने अपने नोट्स में सेक्स करने के फायदों के बारे में भी बताया था.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 17 May 2019, 08:36:10 AM
फाइल फोटो- भारतीय क्रिकेट टीम

फाइल फोटो- भारतीय क्रिकेट टीम

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के कोच पैडी अपटन साल 2009 टीम इंडिया के पूर्व मेंटल कंडिशनिंग कोच रहे थे. अभी हाल ही में पैडी अपटन द्वारा लिखी एक किताब छपी है, जिसमें टीम इंडिया को लेकर कई बड़े खुलासे किए गए हैं. पैडी ने अपनी किताब ‘The Barefoot Coach’ में लिखा है कि उन्होंने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को मैच से पहले सेक्स करने की सलाह दी थी. हालांकि उन्होंने टीम इंडिया को दिए गए इस सलाह को अपने जीवन की सबसे बड़ी भूल में से एक बताया है. अपटन ने उस अजीबो-गरीब सलाह को याद करते हुए कहा बताया कि वह 2009 के चैंपियंस ट्रॉफी से पहले का समय था. उस वक्त टीम इंडिया मिनी वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी हुई थी.

ये भी पढ़ें- CWC19: टीम में शामिल न होने पर छलका इस खिलाड़ी का दर्द, कहा- टीवी पर विश्व कप देखकर होगा दुख

दक्षिण अफ्रीका मूल के पैडी अपटन उस वक्त टीम इंडिया के लिए कुछ खास नोट्स तैयार कर रहे थे. उन्होंने अपने नोट्स में सेक्स करने के फायदों के बारे में भी बताया था. पैडी ने कहा, ''मैं तो बस सेक्स से होने वाले फायदों के बारे में बता रहा था, इसके बाद मीडिया ने जो संदर्भ लिया, वह मात्र जोक था जो मैंने उन्हें बताया था. भारतीय खिलाड़ियों को ऐसा करने का सुझाव नहीं दिया था. हालांकि, यह मेरी सबसे बड़ी गलती थी.''

फोटो सौजन्य- इंडियन प्रीमियर लीग

किताब के 'ईगो एंड माय ग्रेटेस्ट प्रोफेशनल एरर' पार्ट में लिखी गई उस बात में पैडी ने लिखा, ''क्या शारीरिक संबंध बनाने से आपका प्रदर्शन बेहतर होता है? हां, यह बढ़ता है.'' पैडी ने अपनी किताब में ये भी बताया कि उस वक्त टीम इंडिया के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन भी उनकी इस अजीबो-गरीब सलाह की वजह से काफी नाराज हुए थे. जिसके बाद उन्हें टीम के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन से माफी मांगनी पड़ी थी.

पैडी की किताब में भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों का जिक्र किया गया है. पैडी की इस किताब के कवर पेज पर सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के स्टेटमेंट भी लिखे गए हैं. जिससे साफ जाहिर होता है कि पैडी की नजरों में तेंदुलकर और राहुल सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्हें पैडी ने कोचिंग दी है.

First Published : 17 May 2019, 08:36:10 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.