logo-image

IND vs AUS : हार के बाद सवाल हैं बड़े, टीम को निकालना होगा हल!

IND vs AUS 2nd : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल सीरीज का दूसरा वनडे मुकाबला खेला गया.

Updated on: 20 Mar 2023, 07:06 AM

नई दिल्ली:

IND vs AUS 2nd : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल सीरीज का दूसरा वनडे मुकाबला खेला गया. ऑस्ट्रेलिया ने कमाल का खेल दिखाते हुए टीम इंडिया को 10 विकेट से मात दे दी. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टार्क ने भारत के 5 बल्लेबाजों को आउट किया. जिसमें रोहित के साथ शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल और सिराज शामिल हैं. भारत के ऐसे प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया के विश्व कप के लिए सवाल खड़े हो रहे हैं. टीम का खेल भारत में अगर ऐसा है तो विश्व कप का रिजल्ट आप समझ ही सकते हैं. टीम इंडिया के सामने 3 सवाल हैं जिनका जबाव जल्द ही खोजना होगा. नहीं तो टीम के लिए समस्या हो सकती है.

सलामी जोड़ी कब होगी मजबूत

टीम के लिए समस्या शुरु से ही है. यानी टीम के सलामी बल्लेबाज कुछ कमाल नहीं कर पा रहे हैं. रोहित कल सिर्फ 13 रन ही बना सके. वहीं गिल की बात करें तो बिना कोई रन बनाए चलते बने. पहला ही विकेट टीम का 3 रन के स्कोर पर गिर गया था. विश्व कप के लिए टीम को अपनी सलामी जोड़ी को मजबूत करना होगा.

ऑलराउंडर्स की कमी

टीम इंडिया के पास इस समय ऑलराउंडर के रुप में सिर्फ जडेजा ही हैं. वो भी खास खेल अभी के समय में शॉर्ट फॉर्मेट में नहीं दिखा पा रहे हैं. कल के मुकाबले की बात करें तो सिर्फ 16 रन की पारी ही उनके बल्ले से आई. टीम के जल्दी विकेट अगर गिर जाते हैं तो ऑलराउंडर टीम को संभाल सकता है. टीम के पास 4 से 5 महीने हैं पटेल को ऑलराउंडर के लिए तैयार किया जा सकता है.

कोहली, सूर्यकुमार को टिकना होगा क्रीज पर

कल के मैच में आपने देखा होगा कि बल्लेबाज किसी जल्दबाजी में नजर आ रहे थे. खासतौर पर कोहली और सूर्यकुमार तेजी से रन बनाना चाहते थे. जब टीम के विकेट गिरते जा रहे हैं तो बल्लेबाज को क्रीज पर टिकना होता है. पर ये काम कल के मैच में कोहली के साथ सूर्यकुमार नहीं कर पाए. अगर टीम के लिए ये दोनों खिलाड़ी रुके होते तो रिजल्ट शायद कुछ और ही होता.