News Nation Logo

रवि शास्त्री को ही टीम का कोच बनाना चाहते हैं विराट कोहली, गांगुली ने कप्तान के सपोर्ट में दिया ये बयान

भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले कप्तान कोहली ने कहा था कि अगर मौजूदा कोच रवि शास्त्री को पद पर बनाए रखा जाता है तो पूरी टीम खुश होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 01 Aug 2019, 11:05:22 AM
विराट कोहली, रवि शास्त्री और सौरव गांगुली

विराट कोहली, रवि शास्त्री और सौरव गांगुली

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बुधवार को कहा कि भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को पूरा अधिकार है कि वह अपने पसंद के कोच के बारे में खुलकर बात कर सकते हैं. कोलकाता में जी बांग्ला फुटबॉल लीग के पुरस्कार वितरण समारोह में शिरकत करने आए गांगुली ने संवाददाताओं से बात करते हुए गांगुली ने कहा, "वह कप्तान हैं, इसलिए उनके पास अपनी इच्छा जाहिर करने का पूरा अधिकार है." भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले कप्तान कोहली ने कहा था कि अगर मौजूदा कोच रवि शास्त्री को पद पर बनाए रखा जाता है तो पूरी टीम खुश होगी.

ये भी पढ़ें- हिटमैन रोहित शर्मा ने शेयर की विश्व कप की फोटो, इशारों-इशारों में रवि शास्त्री को सिखाया ये सबक

कोहली ने कहा था, "क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने अभी तक मुझसे कोई संपर्क नहीं किया है, लेकिन वो मेरा विचार जानना चाहते हैं तो मैं जाकर उनसे बात करूंगा. रवि भाई के साथ हमारा तालमेल अच्छा है और अगर वह अपने पद पर बने रहते हैं तो हम खुश होंगे." गौरतलब है कि आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में हारकर बाहर होने के बाद से ही टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री के साथ-साथ विराट कोहली की कप्तानी पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें- आज से शुरू होने जा रही है ASHES की जंग, इन खिलाड़ियों पर होगी खास नजर

क्रिकेट फैंस ही नहीं बल्कि दिग्गजों ने भी रवि शास्त्री और विराट कोहली की शैली और रणनीति पर सवाल खड़े करते हुए इन पर हार की जिम्मेदारी डाली थी. अगले महीने में प्रशासकों की समिति (सीओए) द्वारा गठित की गई नई क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) टीम के मुख्य कोच का चुनाव करेगी. इस सीमित में भारत को पहला विश्व कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव, पूर्व कोच अंशुमन गायकवाड और भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान शांथा रंगास्वामी हैं. इन तीनों ने ही महिला टीम के कोच का चुनाव किया था.

First Published : 01 Aug 2019, 11:05:22 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×