News Nation Logo

BREAKING

Banner

लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा रहे लापरवाह लोग, विराट कोहली ने देशवासियों से कही ये बड़ी बात

सरकार की तमाम कोशिशों और विनती करने के बाद भी देश के कई हिस्सों में लोग बड़ी संख्या में घरों से बाहर निकलकर बाजारों में भीड़ लगा रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 27 Mar 2020, 07:01:11 PM
virat kohli

विराट कोहली (Photo Credit: getty images)

नई दिल्ली:

चीन के वुहान शहर से निकलकर पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले चुके कोरोना वायरस ने भारत में भी कोहराम मचा रखा है. शुक्रवार शाम तक भारत में इस महामारी के कुल मामलों की संख्या 800 के पार पहुंच चुकी है, जबकि 19 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए सभी लोगों को सामाजिक दूरी बनाए रखने और अपने घरों में रहने की सलाह दी गई है. लेकिन, सरकार की तमाम कोशिशों और विनती करने के बाद भी देश के कई हिस्सों में लोग बड़ी संख्या में घरों से बाहर निकलकर बाजारों में भीड़ लगा रहे हैं. इतना कुछ होने के बाद भी लोग यदि अपनी आदतों से बाज नहीं आए तो देश में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो सकती है.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के मरीजों के साथ न हो हीन भावना, सचिन तेंदुलकर ने की देशवासियों से अपील

विराट ने देशवासियों को एक भारतीय की हैसियत से दिया संदेश
भारत सरकार ने कोरोनावायरस के प्रभाव को रोकने के लिए देश में 21 दिन के लॉकडाउन के आदेश दिए हैं. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने केंद्र सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन को लेकर देश के नागरिकों से अपील की है कि वह इस दौरान घरों में ही रहें और लाकडाउन का पालन करें. कोहली ने साथ ही लोगों से स्वास्थ्य विशेषज्ञों की सलाह मानने की भी अपील की है. कोहली ने सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो में कहा, "मैं विराट कोहली आज आपसे एक खिलाड़ी नहीं बल्कि एक भारतीय होने के नाते बात कर रहा हूं. जो कुछ मैंने बीते कुछ दिनों में देखा."

ये भी पढ़ें- जावेद मियांदाद का बड़ा खुलासा, 1992 विश्व कप फाइनल में अजीबो-गरीब वायरस से थे पीड़ित

महामारी को मजाक में ले रहे हैं लोग
उन्होंने कहा, "लोगों की भीड़, सड़क पर घूमते लोग. कर्फ्यू का पालन न करना, लॉकडाउन का पालन न करना. यह देखकर मुझे लगा कि हम इस लड़ाई को बहुत ही साधारण तरीके से देख रहे हैं. यह लड़ाई उतनी साधारण नहीं है, जितनी दिखती है. इसलिए मेरी आज आप सभी से यही विनती है कि आप सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. सरकार ने हमें जो भी दिशा निर्देश दिए हैं उसे पूरी ईमानदारी से मानें. यह सोचें कि अगर आपकी लापरवाही से आपके परिवार में किसी को यह बीमारी हो जाए तो आपको कैसा महसूस होगा.

देशवासियों को निभानी होगी जिम्मेदारी
विराट ने आगे कहा, ''हमारी सरकार, हमारे स्वास्थ विशेषज्ञ इसके लिए काफी मेहनत कर रहे हैं, लेकिन यह चीजें तभी सफल हो पाएंगी जब हम भारतीय नागरिक होकर अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे. मस्ती मजाक करने के लिए सड़कों पर निकलना, इस स्थिति का फायदा उठाना मेरे लिए यह अपने देश से ईमानदारी नहीं है. मैं आप लोगों के साथ मिलकर यह चीज ठीक होते देखना चाहता हूं और आपसे अपील करता हूं कि आप सरकार के आदेशों का पालन करें."

First Published : 27 Mar 2020, 07:00:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×