logo-image

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने उठाए बायो सिक्योर बबल पर सवाल

पिछले साल कोरोना वायरस ने एंट्री की थी उसके बाद से क्रिकेट को बायो बबल में किया जा रहा है.

Updated on: 30 Mar 2021, 09:25 AM

highlights

  1. भारतीय टीम का हाल ही में कार्यक्रम काफी व्यस्त रहा है
  2. कोहली मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड से भी नाखुश नजर आए
  3. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैचों के कार्यक्रमों पर सवाल उठाए

नई दिल्ली :

पिछले साल कोरोना वायरस ने एंट्री की थी उसके बाद से क्रिकेट को बायो बबल में किया जा रहा है. कोरोना वायरस की महामारी के बीच इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज की सीरीज हुई थी. उसके कुछ दिनों बाद यूएई में आईपीएल का आयोजन हुआ और अब धीरे धीरे सभी खेल बायो बबल में हो रहे हैं. बायो बबल में रहना काफी मुश्किल होता है क्योंकि खिलाड़ी इस बबल को तोड़ नहीं सकता है. ऐसे में बायो सिक्योर बबल पर काफी सारे क्रिकेटर पहले ही सवाल उठा चुके हैं और अब एक बार फिर से टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बायो बबल पर सवाल किया है.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : भुवनेश्वर कुमार अभी से शुरू करेंगे इंग्‍लैंड दौरे की तैयारी, जानिए क्‍या बोले 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैचों के कार्यक्रमों पर सवाल उठाते हुए कहा है कि अधिकारियों को इस पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि बायो बबल में खेलना कठिन होता है. कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को तीसरे वनडे मुकाबले में मिली जीत के बाद कहा कि भविष्य में कार्यक्रमों के ऊपर ध्यान देना चाहिए. कोहली ने कहा, "भविष्य में कार्यक्रमों के ऊपर ध्यान देना चाहिए, विशेषकर ऐसे समय में क्योंकि बायो बबल में खेलना कठिन होता है और सभी लोगों की हर वक्त एक समान मानसिक क्षमता नहीं होती है. मुझे यकीन है कि भविष्य में इन चीजों पर चर्चा की जाएगी.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : BCCI ने आईपीएल 2021 से इस नियम को निकाला बाहर, जानिए क्‍यों 

भारतीय टीम का हाल ही में कार्यक्रम काफी व्यस्त रहा है. पिछले साल नवंबर में हुए आईपीएल 2020 के बाद टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया जाकर सभी पारूपों की सीरीज खेली थी और इसके बाद देश में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट, टी20 और वनडे मैचों की सीरीज खेली. उन्होंने इस दौरान आठ टेस्ट, छह वनडे और छह टी20 मैच खेले.

यह भी पढ़ें: अजहर और एमएस धोनी के खास क्‍लब में शामिल हुए विराट कोहली

इस साल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और टी20 विश्व कप को देखते हुए टेस्ट और टी20 मैचों की सीरीज काफी अहम है. कोहली मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड से भी नाखुश नजर आए. उन्होंने कहा कि शार्दुल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार को इन पुरस्कारों से नवाजा जाना चाहिए था. इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो मैन ऑफ द सीरीज और सैम करेन को मैन ऑफ द मैच चुना गया था.

(IANS के साथ)