News Nation Logo
Banner

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी देख कांप गई विराट कोहली की रूह, मैच के बाद दिया बड़ा बयान

डेविड वार्नर ने नाबाद 128 रन बनाए और कप्तान फिंच ने नाबाद 110 रन. मैच के बाद कोहली ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने खेल के तीनों विभागों में उन्हें नतमस्तक कर दिया.

IANS | Updated on: 15 Jan 2020, 11:11:30 AM
विराट कोहली

विराट कोहली (Photo Credit: https://twitter.com)

मुंबई:

आस्ट्रेलियाई टीम जब भारत आई थी तो सभी को पता था कि यह टीम मजबूत है, लेकिन इतनी मजबूत की भारत को उसी के घर में पहले वनडे में 256 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 10 विकेट से हरा दे, यह शायद किसी ने नहीं सोचा था. भारतीय कप्तान विराट कोहली भी मान गए हैं और उन्होंने कहा है कि यह टीम काफी मजबूत है और इसके खिलाफ वापसी चुनौतीपूर्ण है. आस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच मंगलवार को वानखड़े स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे में टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. उनके गेंदबाजों ने मेजबान टीम को 49.1 ओवरों में 255 रनों पर ऑल आउट कर दिया. इस लक्ष्य को आस्ट्रेलिया ने बिना विकेट खोए हासिल कर 10 विकेट से मैच जीता.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: टीम इंडिया को रौंदने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने बताई जीत की वजह

डेविड वार्नर ने नाबाद 128 रन बनाए और कप्तान फिंच ने नाबाद 110 रन. मैच के बाद कोहली ने कहा, "उन्होंने खेल के तीनों विभागों में हमें नतमस्तक कर दिया. यह बेहद मजबूत आस्ट्रेलियाई टीम है और अगर आप इनके खिलाफ अच्छा नहीं खेले तो यह आपको नुकसान पहुंचाएंगे. हमने उनके गेंदबाजों का सम्मान किया और मैच को करीब से अपने पक्ष में नहीं लिया. हमारे लिए एक और चुनौती यहां से वापसी करने की होगी." भारत के लिए शिखर धवन ने 74 और लोकेश राहुल ने 47 रनों की पारी खेलीं लेकिन मध्य क्रम एक बार फिर पूरी तरह से विफल रहा.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: टीम इंडिया की बखिया उधेड़ने के बाद डेविड वॉर्नर का बड़ा बयान, विराट सेना सन्न

मध्य क्रम पर कोहली ने कहा, "यह युवा मध्य क्रम के बल्लेबाजों के लिए मौका है कि वो शानदार गेंदबाजों के सामने अपनी प्रतिभा दिखाएं और मैच जिताऊ पारी खेलें." कोहली इस मैच में नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने आए थे क्योंकि रोहित शर्मा ने धवन के साथ पारी की शुरुआत की और राहुल नंबर-3 पर खेले. नंबर-4 पर खेलने पर कोहली ने कहा, "हमने इसे लेकर पहले भी चर्चा की हैं. जिस तरह से राहुल बल्लेबाजी करते आ रहे हैं तो हमने सोचा की उन्हें ऊपर खेलाना चाहिए. यह खिलाड़ियों को लाने और उन्हें परखने की बात है. लोगों को धैर्य रखने की जरूरत है घबराने की नहीं. आज का दिन हमारा नहीं था." दूसरा वनडे राजकोट में 17 जनवरी को है.

First Published : 15 Jan 2020, 11:11:30 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो