News Nation Logo
Banner

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली हैं बॉस, जानिए कोच रवि शास्त्री ने क्या कहा

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि कप्तान विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के बॉस हैं, क्योंकि वह खेल के सभी पहलुओं से टीम का नेतृत्व करते हैं.

IANS | Updated on: 29 Mar 2020, 11:24:48 AM
ravi shastri

Virat Kohli ravi shastri (Photo Credit: file)

New Delhi:

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि कप्तान विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के बॉस हैं, क्योंकि वह खेल के सभी पहलुओं से टीम का नेतृत्व करते हैं. कोच रवि शास्त्री स्काइ स्पोर्ट्स पोडकास्ट पर नासिर हुसैन के सवालों का जवाब दे रहे थे. उन्होंने कहा, मेरा हमेशा से मानना है कि कप्तान बॉस होता है. कोचिंग स्टाफ की जिम्मेदारी खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ तरीके से तैयार करने की होती है ताकि खिलाड़ी मैदान पर जाकर बहादुर, सकारात्मक और निडर होकर क्रिकेट खेले.

यह भी पढ़ें : सुरेश रैना ने दिखाया बड़ा दिल, दान कर दिए इतने लाख रुपये

मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा, कप्तान आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करता है. जी हां, हम उसका बोझ उतारने के लिए वहां रहते हैं, लेकिन मैदान पर पूरी जिम्मेदारी आप कप्तान पर ही छोड़ते हैं. कप्तान खुद टीम के लिए कीर्तिमान स्थापित करता है और फिर अपने खिलाड़ियों को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करता है. मैदान में पूरा शो वही नियंत्रित करता है.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 आज से! मगर ये हो न सका, आपके लिए आठ बजे खास इंतजाम

शास्त्री ने टीम की फील्डिंग और फिटनेस में सुधार का श्रेय भी कप्तान कोहली को देते हुए कहा, जब आप फिटनेस की बात करते हैं तो नेतृत्व ऊपर से आता है, जो विराट कोहली है. कोच ने कहा, वह फालतू काम करने वालों में से नहीं है. वह एक सुबह उठा और बोला- अगर मैं इस खेल को खेलना चाहता हूं तो विश्व का सबसे फिट खिलाड़ी बनना पड़ेगा व सभी परिस्थितियों में सर्वश्रेष्ठ से प्रतिस्पर्धा करनी पड़ेगी. वह अपने शरीर को काफी कष्ट देकर ऐसा बनाया.

First Published : 29 Mar 2020, 11:24:48 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×